1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up latest politics news updates uttar pradesh former cm akhilesh yadav says samajwadi party remove evm after came in power smb

सत्ता में आने पर EVM की व्यवस्था को खत्म करने के लिए समाजवादी पार्टी चलाएगी अभियान, अखिलेश यादव का बड़ा बयान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव.
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव.
फाइल फोटो.

Akhilesh Yadav News समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) को लेकर बड़ा बयान दिया है. यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा है कि सत्ता में आने के बाद समाजवादी पार्टी ईवीएम की व्यवस्था को खत्म करने के लिए अभियान चलाएगी.

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पत्रकारों की ओर से ईवीएम पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के बारे में मैं आज भी कह रहा हूं कि उस पर किसी को भरोसा नहीं है. उन्होंने कहा कि हाल में अमेरिका का चुनाव मतपत्रों से हुआ. उसमें भी कई दिनों तक मतगणना हुई. मत पत्रों से मतदान कराने पर लोगों का भरोसा बहाल होगा. हालांकि, यह लड़ाई अभी लड़ी नहीं जा सकती.

समाजवादी पार्टी के मुखिया ने आगे कहा कि हम प्रशिक्षण शिविर चला रहे हैं. समाजवादी पार्टी से जुड़े सारे लोग अपना वोट डाल देंगे तो भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपने आप हार जाएगी. उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर समाजवादी पार्टी ईवीएम की व्यवस्था खत्म करने के लिए अभियान चलाएगी.

वहीं, एक अन्य सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में बिहार विधानसभा चुनाव जैसी स्थिति नहीं होगी. वहां तो महागठबंधन की सरकार बन रही थी. लेकिन, भाजपा ने सत्ता छीन ली. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा इतने बड़े अंतर से हारेगी, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि यूपी में समाजवादी पार्टी 350 से अधिक सीटें जीतेगी.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें