1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up chunav woman sari pulled by rival party men in lakhimpur kheri block pramukhs polls cm yogi akhilesh yadav amh

UP Chunav : ब्लॉक प्रमुख के चुनाव से पहले महिला की साड़ी खींचने का VIDEO वायरल, बोले अखिलेश- योगी के गुंडे...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Chunav
UP Chunav
twitter

UP Chunav : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में स्थानीय चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान कई जगह हिंसा देखने को मिली. इन सबके बीच सूबे से एक विचलित करने वाला वीडियो भी सोने आया जिसमें एक महिला के साथ मारपीट होता नजर आ रहा है. वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि महिला की साड़ी को दो पुरुष खींच रहे हैं. जिस महिला पर हमला किया गया, वह अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी (SP) की समर्थक बताई जा रही है.

महिला प्रखंड पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वाली एक उम्मीदवार के साथ पहुंचीं थीं. यह वाकया प्रदेश की राजधानी लखनऊ से 130 किलोमीटर दूर लखीमपुर खीरी जिले में हुआ. इस संबंध में पुलिस अफसर प्रशांत कुमार ने बताया कि एक दर्जन से ज्यादा जगहों से हिंसा की खबरें आईं हैं. आपको बता दें कि शनिवार को 825 ब्लॉक प्रमुखों या स्थानीय पंचायत नेताओं के लिए मतदान होगा.

भाजपा ने ‘लोकतंत्र का गला घोंटा' : समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि महिला पर हमला भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया...सत्ता के भूखे...योगी के गुंडे...चुनाव जीतने के लिए नारी का अपमान...गुरुवार को क्षेत्र पंचायत प्रमुखों के चुनाव के लिए हुए नामांकन में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर अराजकता और हिंसा फैलाने का आरोप लगाते हुए अखिलेश ने कहा कि भाजपा के लोग सरेआम ‘लोकतंत्र का गला घोंट रहे हैं.' सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को भाजपा ने बंधक बना लिया है. ब्लॉक प्रमुख (क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष) चुनाव में नामांकन के दौरान भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं द्वारा अराजकता और हिंसा किया जाना लोकतंत्र का उपहास है. सत्ताधारी भाजपा के लोग सरेआम लोकतंत्र का गला घोंट रहे हैं और पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बन तमाशा देखती रही.

यूपी में लोकतंत्र का चीरहरण : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान कुछ स्थानों पर हुई हिंसा को लेकर गुरुवार को राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि कानून-व्यवस्था की आंख पर पट्टी बांधकर लोकतंत्र का चीरहरण चल रहा है. उन्होंने हिंसा का एक वीडिया साझा करते हुए ट्वीट किया कि पीएम साहब और सीएम साहब, इसके लिए भी बधाई दीजिए कि उप्र में आपके कार्यकर्ताओं ने कितनी जगह गोलीबारी और पत्थरबाजी की, कितने लोगों का पर्चा लूटा, कितने पत्रकारों को पीटा और कितनी जगह महिलाओं से बदतमीजी की....

मतदान शनिवार को : राज्‍य निर्वाचन आयोग के अनुसार उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों के 825 क्षेत्र पंचायतों में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के लिए गुरुवार को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक नामांकन पत्र दाखिल करने का समय निर्धारित था और इसके बाद नामांकन पत्रों की जांच शुरू हुई. शुक्रवार को नामांकन पत्रों की वापसी और शनिवार 10 जुलाई को मतदान होना है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें