1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up chunav 2022 administration removed the hoardings and banners after the implementation of the code of conduct sht

Gorakhpur News: आचार संहिता लागू होते ही एक्शन में आया प्रशासन, सड़कों से हटाए गए होर्डिंग, बैनर-पोस्टर

यूपी में आचार संहिता लागू होते ही गोरखपुर जिला अधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी चौराहों से बैनर और पोस्टर हटाने के निर्देश जारी कर दिए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
up chunav 2022
up chunav 2022
prabhat khabar

UP Assembly Election 2022: यूपी में विधानसभा चुनाव की घोषणा के तुरंत बाद प्रशासन एक्शन मोड में आ गया. शनिवार को देर रात तक निर्वाचन कार्यालय खुला रहा. निर्वाचन अधिकारी विजय किरन आनंद ने निर्वाचन कार्यालय से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की. साथ ही जिला अधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी चौराहों से बैनर और पोस्टर हर हाल में हटाने का निर्देश दिए.

पोस्टर और बैनर हटाने की प्रक्रिया तेज

आचार संहिता लगने के साथ गोरखपुर नगर निगम होर्डिंग और बैनर हटाने के लिए अपनी टीम लेकर निकल गई. टीम ने एक तरफ से सभी राजनीतिक दलों के पोस्टर और बैनर हटाने का काम किया. अब यह प्रक्रिया लगातार चलती रहेगी.नगर आयुक्त के निर्देश पर जोन नंबर 1 के जोनल अधिकारी सहायक नगर आयुक्त डॉ मणि भूषण तिवारी ने रात से ही अभियान शुरू कर दिया और देर रात तक हजारों की संख्या में बेस्ट पोस्टर और बैनर हटवाए.

कार्रवाई के लिए फोटो और वीडियोग्राफी

वहीं, नगर निगम प्रवर्तन दल के प्रभारी कर्नल सीपी सिंह ने बताया कि, शहर में राजनीतिक दलों के जो भी होर्डिंग, बैनर, पोस्टर, वॉल पेंटिंग लगे हुए हैं उनको नगर निगम की टीम द्वारा हटाया जा रहा है. यह अभियान कल देर रात तक चला आज सुबह से ही नगर निगम की टीम फिर लग गई है, जो होर्डिंग पोस्टर बैनर काफी ऊंचाई पर लगे हैं उसके लिए क्रेन की व्यवस्था की गई है. यह पूरी कार्रवाई के लिए फोटो और वीडियोग्राफी कराई जा रही है.

रिपोर्ट- प्रदीप कुमार, (गोरखपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें