1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up block pramukh chunav 2021 latest updates polling for 476 block chief seats vote counting and chunav result news in hindi amh

UP Block Chief Election 2021 : मतदान के दौरान बवाल, सपा प्रत्याशी की गाड़ी पर भाजपा समर्थकों ने की तोड़फोड़

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
UP Block Chief Election 2021
UP Block Chief Election 2021
संवाद
  • हमीरपुर के सुमेरपुर और सिद्धार्थनगर के नौगढ़ ब्लाक में मारपीट हुई

  • पंचायतों में अध्यक्ष पद के लिए आज सुबह 11 बजे से मतदान शुरू हुआ

  • तीन बजे तक मतदान के बाद मतगणना होगी और नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे

UP Block Chief Election 2021 : उत्तर प्रदेश की 476 क्षेत्र पंचायतों में अध्यक्ष पद के लिए आज सुबह 11 बजे से मतदान शुरू हुआ. शुक्रवार को नामांकन वापसी के अंतिम दिन 349 क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित हुए थे. तीन बजे तक मतदान के बाद मतगणना होगी और नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. ब्लॉकों पर मतदान के लिए सदस्यों की कतार लगी है. इधर, हमीरपुर के सुमेरपुर और सिद्धार्थनगर के नौगढ़ ब्लाक में मारपीट हुई.

सिद्धार्थनगर के नौगढ़ ब्लॉक में मतदान से पहले एक क्षेत्र पंचायत सदस्य की पिटाई कर दी गई. पुलिस फोर्स ने भीड़ को हटाकर मामला शांत कराया. इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी रेनू मिश्रा और निर्दल प्रत्याशी प्रियंका सिंह मैदान में हैं. निर्दल प्रत्याशी प्रियंका सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों ने क्षेत्र पंचायत सदस्य विजय यादव की बेवजह पिटाई कर दी. दहशत का माहौल पैदा कर चुनाव प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा प्रत्याशी के रिश्तेदार बेरोक-टोक मतदान केंद्र के अंदर पहुंच रहे हैं.

सपा प्रत्याशी की गाड़ी में तोड़फोड़ : हमीरपुर जिले के सुमेरपुर ब्लॉक में सपा प्रत्याशी जयनारायण यादव की गाड़ी में भाजपा समर्थकों ने तोड़फोड़ की. आरोप है कि उन्होंने सपा प्रत्याशी के भाई के साथ की मारपीट भी की. यह सब देख पुलिस ने लाठियां बरसाईं और सभी को खदेड़ दिया.

187 प्रत्याशियों ने नाम ले लिया था वापस : राज्य निर्वाचन आयोग ने शनिवार को होने वाले मतदान के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं. 825 क्षेत्र पंचायतों में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए कुल 1778 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था. नामांकन पत्रों की जांच के बाद 68 उम्मीदवारों के नामांकन रद्द हुए. शुक्रवार तक 289 क्षेत्र पंचायतों में एक-एक उम्मीदवार ने ही नामांकन दाखिल किया था. नामांकन वापसी के अंतिम दिन दोपहर 3 बजे तक कुल 187 उम्मीदवारों ने नामांकन वापस लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें