1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up assembly election 2022 congress constitutes screening committee for forthcoming up polls jitendra singh to be the chairman smb

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस ने गठित की स्क्रीनिंग कमेटी, जितेंद्र सिंह को बनाया अध्यक्ष

UP Chunav 2022 यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने एक स्क्रीनिंग कमेटी बनाई है. कांग्रेस ने जितेंद्र सिंह को इसका अध्यक्ष बनाया है. जबकि, दीपेंद्र हुड्डा और वर्षा गायकवाड़ इस कमेटी के सदस्य होंगे. 

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी चुनाव : कांग्रेस ने गठित की स्क्रीनिंग कमेटी
यूपी चुनाव : कांग्रेस ने गठित की स्क्रीनिंग कमेटी
FILE PIC

UP Chunav 2022 यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने एक स्क्रीनिंग कमेटी बनाई है. कांग्रेस ने जितेंद्र सिंह को इसका अध्यक्ष बनाया है. जबकि, दीपेंद्र हुड्डा और वर्षा गायकवाड़ इस कमेटी के सदस्य होंगे. साथ ही पार्टी महासचिव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा, यूपी प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख अजय लल्लू, सीएलपी नेता आराधना मिश्रा मोना टीम की सदस्य होंगी.

गौर हो कि यूपी में आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर कांग्रेस एक्टिव हो गई है. पार्टी द्वारा अब प्रत्याशियों के चयन के लिए आवेदन प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया गया है. प्रत्याशी 25 सिंतबर तक बुढ़ाना गेट कांग्रेस कार्यालय में अपना आवेदन जमा कर सकते है. जानकारी के मुताबिक, आवेदन के साथ इच्छुक प्रत्याशियों को ग्यारह हजार रुपये का उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के नाम का ड्रॉफ्ट भी देना होगा.

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इसे लेकर एक पत्र जारी किया है. इसमें उन्होंने टिकट की मांग करने वाले उम्मीदवारों से 11-11 हजार रुपए जमा करने के लिए कहा है. पार्टी का कहना है कि यह पैसे सहयोग राशि के तौर पर जमा किए जाएंगे. कांग्रेस पार्टी ने चुनाव में टिकट देने से पहले प्रत्याशियों के लिए निर्धारित फॉर्मेट तय किया है. प्रत्याशियों को इस फॉर्म के जरिए इलेक्शन कमेटी में आवेदन करना होगा. कांग्रेस ने रूट लेवल कमेटियां बनाई हैं, जिनमें पार्टी के न्याय पंचायत और ग्राम पंचायत अध्यक्ष हैं. ये कमेटियां कैंडिडेट को लेकर रिसर्च करेंगी और एक रिपोर्ट कार्ड इलेक्शन कमेटी को सौपेंगी.

जानकारी के मुताबिक, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर चुनाव के लिये यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर तैयारियों को तेज किया गया है. इसी के तहत कांग्रेस की सभी कमेटी चुनावी मोड में आ चुकी हैं. विधानसभा चुनावों के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा चरणबद्ध तरीके से शीघ्र शुरू की जा सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें