1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. union minister of state for finance pankaj choudhary meet varanasi traders nrj

वाराणसी के व्‍यापार‍ियों की दिक्‍कत सुनने पहुंचे केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी, किये कई वादे...

यूपी में दंगाइयों पर जिस प्रकार नकेल कसी जा रही है, उससे यही संदेश जा रहा है कि असमाजिक तत्वों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा. एफडीआई हमारा मोदी सरकार कार्यकाल में 500 अरब डॉलर से ज्यादा में आया है. 436 डॉलर के करीब हमारा एक्सपोर्ट है. ये रिकॉर्ड तोड़ है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी
केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी
Social Media

Varanasi News: केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी गुरुवार को वाराणसी पहुंचे. इसके बाद वे सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में शामिल हुए. यहां उन्होंने उद्यमियों व व्यापारियों से बातचीत की. यहां के व्यापरियों ने मंत्री के समक्ष समस्याएं व सुझाव का पत्रक तैयार किया है ताकि वे मंत्री के सामने इन मुद्दों को उठा सकें.

'बहुत जल्द महंगाई कंट्रोल में आएगी'

महानगर उद्योग व्यापार समिति समिति के संरक्षक श्रीनारायण खेमका, अध्यक्ष प्रेम मिश्रा, महामंत्री अशोक जायसवाल, उपाध्यक्ष सोमनाथ विश्वकर्मा, मनीष चौबे, अजय गुप्ता आदि ने 11 सूत्रीय मांग तैयार की है. इनका कहना है कि सरकार अगर उनकी इन समस्याओं का समाधान कर दे तो व्यापार और आसान हो जाएगा. मोदी सरकार निश्चित तौर पर व्यापारियों के हित व समाज के सभी वर्गों के लिए काम करती हैं. व्यापारी वर्ग के सामने कुछ दिनों से काफी समस्याएं आ रही थीं. उन्हीं शिकायतों का निस्तारण करने के लिए गुरुवार को वाराणसी में हो रही बैठक में शामिल होने आया हूं. बढ़ती महंगाई पर यदि बात करें तो यह कुछ समय के लिए होता है. इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने दो बार पेट्रोल-डीजल का दाम घटाया जो इम्पोर्ट होने वाले सामान थे. उन पर कस्टम घटाया. ऐसे तमाम प्रयास हो रहे हैं. इसलिए बहुत जल्द महंगाई कंट्रोल में आएगी.

'436 डॉलर के करीब हमारा एक्सपोर्ट'

यूपी में दंगाइयों पर जिस प्रकार नकेल कसी जा रही है, उससे यही संदेश जा रहा है कि असमाजिक तत्वों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा. एफडीआई हमारा मोदी सरकार कार्यकाल में 500 अरब डॉलर से ज्यादा में आया है. 436 डॉलर के करीब हमारा एक्सपोर्ट है. ये रिकॉर्ड तोड़ है. कोविड काल होने के बावजूद तो कहीं न कहीं अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है. राहुल गांधी द्वारा ईडी की पूछताछ के दौरान दिये जा रहे बयानपर केंद्रीय वित्त मंत्री ने निशाना साधते हुए कहा कि देखिए कानून तो अपना काम कर रही है. मगर इस तरह की बयानबाजी से राहुल गांधी कानून को रोकने के लिए व भ्रष्‍टाचार को बढ़ावा देने का काम कर रहे हैं. ये सारे कदम उसी के मद्देनजर उठाये जा रहे हैं.

रिपोर्ट : विपिन स‍िंह

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें