1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. technical education council result declared result available on urise portal and bteup website amy

Technical Education: प्राविधिक शिक्षा परिषद का रिजल्ट घोषित, URISE पोर्टल, bteup वेबसाइट पर रिजल्ट उपलब्ध

सचिव प्राविधिक शिक्षा परिषद सुनील कुमार सोनकर ने शुक्रवार को बताया कि प्राविधिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश की विषम सेमेस्टर परीक्षा, बैक पेपर परीक्षा, विशेष बैक पेपर परीक्षा 22 मार्च 2022 से 02 अप्रैल 2022 के बीच करायी गयी थी. इस परीक्षा का परीक्षाफल शुक्रवार 13 मई को जारी कर दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Board of Technical Education result announced
Board of Technical Education result announced
Social Media

Lucknow: प्राविधिक शिक्षा परिषद की विषम सेमेस्टर परीक्षा, बैक पेपर परीक्षा, विशेष बैक पेपर परीक्षा दिसंबर-2021 परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. संस्थाओं एवं छात्र-छात्राएं URISE पोर्टल और परिषद की वेबसाइट www. bteup.ac.in पर रिजल्ट देख सकती हैं.

सचिव प्राविधिक शिक्षा परिषद सुनील कुमार सोनकर ने शुक्रवार को बताया कि प्राविधिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश लखनऊ की विषम सेमेस्टर परीक्षा, बैक पेपर परीक्षा, विशेष बैक पेपर परीक्षा 22 मार्च 2022 से 02 अप्रैल 2022 के बीच करायी गयी थी. इस परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार 13 मई को जारी कर दिया गया है.

अध्यक्ष प्राविधिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश सुभाष चंद्र शर्मा, प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा यूपी की अध्यक्षता में परीक्षाफल समिति की बैठक में लिये गये निर्णय के बाद घोषित किया गया है. बैठक में मनोज कुमार, निदेशक, प्राविधिक शिक्षा, उ0प्र0 कानपुर सदस्य के रूप में शामिल थे.

इस इस परीक्षा में कुल 189493 परीक्षार्थी पंजीकृत थे. जिसमें से 184329 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुये. परीक्षा में अनुचित साधन में आरोपित 74 छात्र-छात्राओं का रिजल्ट परीक्षा समिति ने रोक लिया है. संस्थाओं एवं छात्र/छात्राओं की सुविधा के दृष्टिगत उक्त रिजल्ट यू-राईज पोर्टल urise.up.gov.in पर व परिषद की वेबसाइट www.bteup.ac.in पर उपलब्ध है.

प्राविधिक शिक्षा परिषद उत्तरप्रदेश लखनऊ की विषम सेमेस्टर/विशेष बैकपेपर परीक्षा में परिषद से सम्बद्ध 497 संस्थाओं के कुल 1,89,473 परीक्षार्थी शामिल हुए. यूपी के 259 परीक्षा केंद्रों में 129 राजकीय, 18 राजकीय सहायता प्राप्त त 112 निजी क्षेत्र के परीक्षा केंद्र निर्धारित किये गये थे. साफ-सुथरी परीक्षा के लिये प्रत्येक राजकीय, अनुदानित क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों पर केंद्र अधीक्षक की नियुक्ति की गयी थी.

प्रत्येक निजी क्षेत्र के परीक्षा केंद्र पर केंद्र अधीक्षक के साथ-साथ राजकीय/अनुदानित क्षेत्र की संस्थाओं में कार्यरत् अधिकारी की स्थायी पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्ति की गयी थी. परीक्षा की खासबात यह रही थी कि परीक्षा के लिये प्रश्न पत्रों को डिजीटल माध्यम से भेजा गया. लिखित उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिये 26 राजकीय/अनुदानित संस्थाओं को मूल्यांकन केंद्र निर्धारित किया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें