1. home Home
  2. state
  3. up
  4. sps protested against cm yogi adityanath who came to trial kanpur metro nrj

Kanpur Metro का ट्रायल करने पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ का सपाइयों ने किया विरोध, पुलिस रही हलकान

कार्यक्रम स्थल के बाहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सपाइयों का विरोध-प्रदर्शन चल रहा था. इस दौरान पुलिस को काफी मशक्कत का सामना करते हुए प्रदर्शनकारियों पर काबू करना पड़ा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
सपाइयों ने कानपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मोर्चा खोला.
सपाइयों ने कानपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मोर्चा खोला.
Prabhat Khabar

Kanpur Metro CM Yogi Visit : कानपुर को बुधवार के दिन मंगलकारी मेट्रो सेवा की सौगात मिली है. मेट्रो का सफलतापूर्वक ट्रायल का आयोजन किया जा रहा था. मगर कार्यक्रम स्थल के बाहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सपाइयों का विरोध-प्रदर्शन चल रहा था. इस दौरान पुलिस को काफी मशक्कत का सामना करते हुए प्रदर्शनकारियों पर काबू करना पड़ा.

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम शुरू होने के पहले से ही कमिश्नरेट पुलिस इन सभी सपा नेताओं से संपर्क कर समझाने के प्रयास में लगी थी.
मुख्यमंत्री का कार्यक्रम शुरू होने के पहले से ही कमिश्नरेट पुलिस इन सभी सपा नेताओं से संपर्क कर समझाने के प्रयास में लगी थी.
Prabhat Khabar

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम शुरू होने के पहले से ही कमिश्नरेट पुलिस इन सभी सपा नेताओं से संपर्क कर समझाने के प्रयास में लगी थी. मगर काफी समझाने के बाद भी जब यह नहीं माने तब इन्हें हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेज दिया गया. पुलिस लाइन भेजे गए सपा नेता में बर्रा निवासी पार्षद अर्पित यादव, थाना हरबंस मुहाल निवासी बिल्लू बाल्मीकि किदवई नगर निवासी रोहित शुक्ला, यशोदा नगर निवासी राकेश दीक्षित, कल्याणपुर निवासी लकी यादव, पनकी निवासी अन्नू हजारिया, शारदा नगर निवासी नरेश कटियार, कल्याणपुर निवासी बंटी पासवान और थाना बर्रा निवासी रेस यादव को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेज दिया गया है.

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि कानपुरवासियों को अगले एक से डेढ़ महीने में मेट्रो की सविधा मिलनी शुरू हो जाएगी. प्रदेश में मेट्रो का निर्माण बहुत तेजी से हो रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सबसे घनी आबादी वाले शहर में मेट्रो की शुरुआत होने के साथ ही ट्रांसपोरटेशन की बेहतर सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी.

CM योगी आदित्यनाथ ने कानपुर मेट्रो का ट्रायल किया.
CM योगी आदित्यनाथ ने कानपुर मेट्रो का ट्रायल किया.
Prabhat Khabar

सीएम योगी ने कहा, ‘निर्धारित समय से पहले मेट्रो का ट्रायल रन प्रारम्भ हो रहा है. अगले 4 से 5 हफ़्तों के बीच मे कानपुर की जनता मेट्रो कि सवारी कर सकेगी. कानपुर अब मेट्रो शहर हो गया है. 15 नवंबर 2019 को मेट्रो निर्माण का शुभारंभ हुआ था. 19 महीने से दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है. उस महामारी में मेट्रोकर्मियों और अधिकारियों ने जमकर काम किया. मेरा प्रयास गया कि अगले चार से पांच हफ़्तों में कानपुरवासियो को मेट्रो की सुविधा मिल सके.’ इसके साथ ही उन्होंने मेट्रो के निर्देशक और उनकी टीम को बधाई देते हुए भारत सरकार का भी आभार व्यक्त किया.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन का शुभारंभ किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ कई अन्य वरिष्ठ मंत्री मौजूद रहे. शुभारंभ के साथ ही करीब 40 दिनों तक मेट्रो का ट्रायल चलेगा. आम लोग 25 दिसंबर से आईआईटी से मोतीझील तक मेट्रो में सफर कर सकेंगे.

रिपोर्ट : आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें