1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. school reopen in up corona virus school college closed till 30 april covid 19 up news prt

School shut down in UP: कोरोना को लेकर यूपी सरकार सख्त, कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूल 30 अप्रैल तक बंद, इन जिलों की हालत सबसे खराब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
School-college closed till 30th April
School-college closed till 30th April
Twitter
  • उत्तर प्रदेश में 1 से लेकर 12वीं तक के स्कूल-कॉलेज 30 अप्रैल तक बंद

  • कोरोना की बढ़ती रफ्तार के कारण सरकार ने लिया फैसला

  • प्रदेश में संक्रमितों की संख्या पहुंची 12 हजार के पार

School Shut Down in UP, School Closed, Corona Virus, News Guidelines: कोरोना की दूसरा लहर का खास असर यूपी में दिख रहा है. राजधानी लखनऊ, वाराणसी, कानपुर समेत कई जिलों में तेजी से कोविड संक्रमण फैल रहा है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए राज्य की योगी सरकार लगातार सख्त कदम उठा रही हैं. इसी कड़ी में सरकार ने 11 अप्रैल तक के लिए राज्य के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया था. लेकिन हर दिन कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए यूपी सरकार ने उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) में कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर को अब 30 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया है.

गौरतलब है कि, बीते दिन यूपी में कोरोना का आंकड़ा साढ़े 12 हजार पार कर गया. कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 12,787 पहुंच गई. प्रदेश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 58,801 हो गई. जिसमें से 32,900 लोग होम आइसोलेशन में हैं. जबकि, निजी चिकित्सालयों में 991 मरीज अपना इलाज करा रहे हैं. जाहिर है जिस तरह प्रदेश में कोरोना के नये मामले सामने आ रहे हैं वो खतरे की घंटी हैं.

बता दें, यूपी में सभी निजी और सरकारी स्कूल अब 30 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिए गये हैं. लेकिन, इस दौरान पहले से तय हुई परीक्षाएं चलती रहेंगी. गौरतलब है कि, पूरे यूपी में कोरोना से संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा होता जा रहा है. राजधानी लखनऊ का सबसे बुरा हाल है. इसके अलावा प्रयागराज, वाराणसी, मोरादाबाद, गाजियाबाद में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. प्रशासन ने इन इलाकों में नाइट र्फ्यू भी लगा दिया है.

वहीं, राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में भक्तों के जाने पर पाबंदी लगा दी गई है. मंदिर के गर्भगृह के सभी प्रवेश द्वार पर अरघा लगा दिया गया है. और किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नही दी गई है. इसके अलावा, अन्य धर्मिक स्‍थलों में एक बार में सिर्फ 5 लोगों के प्रवेश की ही अनुमति दी गई है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें