1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ruckus on highway in mathura over agneepath scheme protesters fired bus nrj

अग्‍न‍िपथ स्कीम को लेकर मथुरा में हाइवे पर जमकर हुआ बवाल, प्रदर्शनकारियों ने बस में लगाई आग

युवाओं ने आगरा दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर हंगामा करते हुए एक बस पर पथराव किया और उसमें आग लगा दी. कुछ युवा दिल्ली मुंबई रेलवे ट्रैक के पास जमा हो गए. युवाओं के बढ़ते बवाल को देखते हुए जिलाधिकारी, एसएसपी सहित तमाम पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और बवाल को शांत करने में जुट गए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
युवाओं ने आगरा दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर हंगामा करते हुए एक बस पर पथराव किया और उसमें आग लगा दी.
युवाओं ने आगरा दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर हंगामा करते हुए एक बस पर पथराव किया और उसमें आग लगा दी.
Social Media

Agra News: अग्‍न‍िपथ योजना को लेकर उत्तर प्रदेश में दूसरे दिन भी बवाल की स्थिति बनी रही. धर्मनगरी मथुरा में युवाओं ने सुबह ही हाइवे पर आकर विरोध-प्रदर्शन किया. युवाओं ने आगरा दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर हंगामा करते हुए एक बस पर पथराव किया और उसमें आग लगा दी. कुछ युवा दिल्ली मुंबई रेलवे ट्रैक के पास जमा हो गए. युवाओं के बढ़ते बवाल को देखते हुए जिलाधिकारी, एसएसपी सहित तमाम पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और बवाल को शांत करने में जुट गए.

अराजकता का रहा माहौल

इस दौरान जिस बस में आग लगाई गई थी, उसको भी उन्होंने किसी तरह से फायर ब्रिगेड की मदद से बुझाया. मथुरा बवाल में हुई फायरिंग को लेकर प्रशासन ने एक आदेश जारी किया है. अग्‍न‍िपथ स्कीम को लेकर युवाओं का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा. गुरुवार को मथुरा के फरह में हाइवे जाम किया तो शुक्रवार को थाना हाइवे क्षेत्र में सैकड़ों युवा एकत्र हो गए. मुंह ढंके युवाओं ने उत्तर प्रदेश परिवहन की एक बस पर पथराव किया. आगरा दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर दस से 15 मिनट तक अराजकता का माहौल रहा.

डीएम-एसएसपी पहुंचे मौके पर

हाइवे पर हंगामा और पथराव की सूचना मिलते ही डीएम, एसएसपी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. हंगामा कर रहे युवाओं की पुलिस से नौकझौंक भी हुई. पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर मौके से युवाओं को खदेड़ा. कुछ युवा दिल्ली मुंबई रेल ट्रैक के आसपास जमा हो गए. अग्‍न‍िपथ योजना को लेकर चल रहे विरोध के बीच कुछ प्रदर्शनकारी दिल्ली मुंबई रेल ट्रैक पर पहुंच गए. जहां उन्होंने कोटा से निजामुद्दीन जा रही जनशताब्दी एक्सप्रेस को कुछ देर के लिए रोक दिया. आक्रोशित युवाओं को सीओ रिफाइनरी व एसडीएम सदर ने समझाया. इसके बाद युवा रेल ट्रैक से हट गए.

सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही

दूसरी तरफ कुछ युवा मथुरा अछनेरा रेल ट्रैक पर भी पहुंच गए लेकिन यहां भी पुलिस की सख्‍ती देख उन्‍हें लौटना पड़ा. इसके बाद वह वहां से चले गए. एसएसपी गौरव ग्रोवर ने हंगामा कर रहे युवाओं से शांति‍ बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा की किसी भी तरह की अफवाह न फैलाएं. सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है. अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मथुरा में फायरिंग करने के संबंध में प्रशासन ने बयान जारी कर कहा है कि फायरिंग की जो सूचना समाचारपत्रों व अन्य जगह चल रही है, वह पूरी तरह से भ्रामक है. प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सिर्फ आंसू गैस के गोले छोड़े गए.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें