1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. priyanka gandhi congress alliance in up open minded on forging alliance with other parties for uttar pradesh polls says priyanka amh

Priyanka Gandhi in UP : चुनाव में कांग्रेस किस पार्टी के साथ करेगी गठबंधन? प्रियंका गांधी ने दिया यह जवाब

By Agency
Updated Date
congress alliance in up
congress alliance in up
twitter

Priyanka Gandhi in UP : उत्तर प्रदेश में चुनावी सरगर्मी तेज हो चली है. कांग्रेस भी सूबे में अपनी वापसी के लिए बेचैन है. इस बार प्रदेश में पार्टी की कमान महासचिव प्रियंका गांधी ने थामी है. वे इन दिनों यूपी के दौरे पर हैं. उन्होंने कहा है कि यह कहना जल्दबाजी होगा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी या किसी दल के साथ गठबंधन करेगी. उन्होंने कहा कि हमारे दो उद्देश्य हैं, पहला भाजपा को हराना और दूसरा हमारा संगठन...

कांग्रेस महासचिव एवं पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को कहा कि राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में दूसरे दलों से गठबंधन को लेकर उनका ‘‘ज़हन बिलकुल खुला'' है लेकिन ऐसा कोई भी समझौता पार्टी के हितों की कीमत पर नहीं होगा...उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में अन्य पार्टियों से गठबंधन को लेकर उनका ‘‘ज़हन बिलकुल खुला हुआ'' है.

आगे कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि अभी वह यह नहीं कह सकतीं कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी या फिर गठबंधन करेगी...हालांकि कोई भी गठबंधन पार्टी के हितों की कीमत पर नहीं होगा. प्रियंका ने खुद के उत्तर प्रदेश के राजनीतिक फलक से अकसर गैरहाजिर रहने के विपक्ष के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वह उत्तर प्रदेश में ‘राजनीतिक पर्यटक' नहीं हैं और वह पिछले करीब डेढ़ साल से विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हैं तथा पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के लगातार संपर्क में हैं. अब वह उत्तर प्रदेश में ज्यादा समय देंगी.

प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में बड़े-बड़े दावे कर सत्ता हथियाने वाली भाजपा की असलियत अब जनता के सामने पूरी तरह जाहिर हो गई है और कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की इन्हीं नाकामियों को जनता के सामने रखेगी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें