1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. prayagraj news two policemen suspended due to drunken driving up police sht

Prayagraj News: प्रयागराज में दो पुलिसकर्मियों को नशे में गाड़ी चलाना पड़ा महंगा, पहले जेल फिर निलंबित

नशे में धुत होकर गाड़ी चलाने और पास में अवैध पिस्टल रखने के आरोप में दो पुलिसकर्मियों को पहले जेल में भेजा गया उसके बाद निलंबित कर दिया गया है. मामला प्रयागराज के यमुनापार इलाके का है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Prayagraj News
Prayagraj News
Prabhat khabar

Prayagraj News: संगम नगरी प्रयागराज के यमुनापार इलाके में नशे में धुत होकर दो पुलिसकर्मियों को गाड़ी चलाना और पास में अवैध पिस्टल रखना महंगा पड़ गया. इस संबंध में एएसपी प्रशिक्षु और थाना प्रभारी घूरपुर चिराग जैन (IPS) ने दो पुलिसकर्मियों समेत तीन लोगों को आर्म्स एक्ट में कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया. वहीं घटना की जानकारी एसएसपी अजय कुमार को हुई तो उन्होंने दोनों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया.

पुलिस कर्मियों के पास बरामद हुई अवैध पिस्टल

पुलिस के मुताबिक गुरुवारा देर रात एएसपी व घूरपुर थाना प्रभारी व (ट्रेनी आईपीएस) चिराग जैन अपनी टीम के साथ वाहनों की जांच कर रहे थे. इस दौरान उन्हें चित्रकूट - प्रयागराज मार्ग पर तेज तेज रफ्तार में गाड़ी नजर आई. घेराबंदी के बाद गाड़ी को रोका गया तो उसमे सवार तीन लोग नशे में धुत मिले. तलाशी के दौरान इनके पास से 0.32 बोर की देशी पिस्टल बरामद हुई है.

एएसपी चिराग जैन से उलझ गए आरक्षी

नशे में धुत होकर गाड़ी चलाने और अवैध पिस्टल रखने के संबंध में जब एएसपी चिराग जैन ने उनसे पूछताछ की तो वह उनसे वह उलझ गए. आरोपी आरक्षी कुशल द्विवेदी और आरक्षी मोहम्मद आरिफ ने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए अपनी तैनाती कोतवाली में बताई. हालांकि, बाद में दोनों ने अपनी गलती मानते हुए छोड़ने की गुहार लगाई. लेकिन एसपी चिराग जैन ने मामले में सख्ती बरतते हुए दोनों आरक्षी और एक अन्य व्यक्ति को जेल भेज दिया.

मृतक आश्रित कोटे से मिली थी नौकरी

जेल भेजे गए कुशल द्विवेदी और मोहम्मद आरिफ सिद्दीकी 2011 बैच के आरक्षी है. दोनों को मृतक आश्रित कोटे से पुलिस महकमे में नियुक्ति मिली थी. दोनों वर्तमान में थाना कोतवाली पर तैनात थे. कुशल द्विवेदी बांदा जिले का और मोहम्मद आरिफ सिद्दीकी फतेहपुर जिले के निवासी बताए जा रहे है.

एसएसपी ने पहले ही दिए है सख्त निर्देश

एसएसपी प्रयागराज ने इस संबंध में कहा कि आपराधिक प्रवृत्ति के पुलिसकर्मियों, अपराधियों से साठ-गांठ रखने वाले, महिलाओं, नाबालिग बच्चियों तथा बच्चों से संबंधित मामलों में जान बूझकर लापरवाही, आलस्य, ढुलमुल रवैया बरतने वाले पुलिस अधिकारियों / कर्मचारियों पर कठोर कार्रवाई की नीति जारी रहेगी. किसी भी दोषी को क़तई बख़्शा नहीं जाएगा.

रिपोर्ट- एसके इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें