1. home Home
  2. state
  3. up
  4. pm narendra modi stay in up first time in night after become prime minister of india nrj

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार यूपी में गुजार रहे हैं रात, 56वें डीजीपी सम्मेलन में करेंगे शिरकत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रिकॉर्ड बना दिया है. वे बीते सात साल में पहली बार ऐसा मौका आया है जब अपने संसदीय क्षेत्र को छोड़कर उत्तर प्रदेश में रात की मेहमाननवाजी स्वीकारेंगे.

By Neeraj Tiwari
Updated Date
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.
PTI

Lucknow News : शुक्रवार के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रिकॉर्ड बना दिया है. वे बीते सात साल में पहली बार ऐसा मौका आया है जब अपने संसदीय क्षेत्र को छोड़कर उत्तर प्रदेश में रात की मेहमाननवाजी स्वीकारेंगे. वे शुक्रवार को महोबा और झांसी में थे जबकि शुक्रवार की रात भी वे यूपी में ही रहे हैं. अमूमन वे देश में दौरे के बाद अपने सरकारी आवास दिल्ली लौट जाया करते थे.

इस संबंध में जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता हरिशचंद्र श्रीवास्तव ने ‘प्रभात खबर’ को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा ही देश के चौतरफा विकास के लिए मेहनत करते रहते हैं. वे सदैव ही सरकारी कार्यक्रमों में मशगूल रहते हैं. उन्होंने बताया कि यह पहला मौका है जब वे यूपी में अपने सरकारी कार्यक्रमों के दौरान पहली बार यहीं रुके हुए हैं. हालांकि, साल 2017 में हुए चुनाव के दौरान वे पार्टी के प्रचार कार्य के लिए वाराणसी में दो-तीन दिन लगातार रुक चुके हैं. मगर बतौर प्रधानमंत्री सरकारी कार्यक्रम में शिरकत करते हुए वे पहली बार यूपी में रात की मेहमाननवाजी स्वीकार कर रहे हैं.

बता दें कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड को एक करीब तीन हजार करोड़ रुपये से ऊपर की लागत वाली जल परियोजनाओं से नवाजा था. इस दौरान वे सारा दिन बुंदेलियों के शहर झांसी और महोबा में व्यस्त रहे थे. इसी के साथ वे शनिवार व रविवार को तीन दिवसीय 56वें डीजीपी सम्मेलन का में शामिल होंगे. ऐसा पहली बार ही हो रहा है. वहीं, तीन दिवसीय डीजीपी सम्मेलन की शुरुआत देश के केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने की थी.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजधानी लखनऊ आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. गोमती नगर विस्तार स्थित पुलिस मुख्यालय के आसपास व एयरपोर्ट से शहीद पथ व पुलिस मुख्यालय से लेकर राजभवन तक आने वाले रास्ते व अन्य मार्गों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर राजभवन के करीब 4 किलोमीटर के घेरे को एसपीजी ने अपनी सुरक्षा निगरानी में ले रखा है. एसपीजी के जवान राजभवन के आसपास सुरक्षा व्यवस्था की मुस्तैदी को लेकर पूरी नजर बनाए हुए हैं.

बता दें कि यह कॉन्फ्रेंस पुलिस मुख्यालय सिगनेचर बिल्डिंग में 19 से लेकर 21 नवंबर तक चलेगी. 20 व 21 नवंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कांफ्रेंस में हिस्सा लेंगे. इस कॉन्फ्रेंस में देश के सभी राज्य केंद्र शासित प्रदेशों के पुलिस मुखिया शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महोबा झांसी के दौरे के बाद 19 नवंबर की रात करीब 9:00 बजे यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंच गए हैं. पीएम मोदी एयरपोर्ट से सीधे राजभवन पहुंचे. जहां पर वे रात्रि विश्राम करने के साथ ही सुबह करीब 9:15 बजे से शाम 7:00 बजे तक ऑल इंडिया डीजी कांफ्रेंस में शिरकत करेंगे. पीएम मोदी डीजी कांफ्रेंस में पुलिस अफसरों के साथ रात्रिभोज भी करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें