1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. pm narendra modi in varanasi updates inauguration of international convention center in varanasi modi attack akhilesh yadav congress bsp cm yogi amh

UP Vidhan sabha Chunav 2022 : सीएम योगी की पीठ थपथपा बोले पीएम मोदी- 2017 से पहले लग जाता था रोड़ा अब...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Narendra Modi in Varanasi
PM Narendra Modi in Varanasi
pti

PM Narendra Modi in Varanasi : आठ महीने के बाद वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी ने गुरुवार को 1500 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी है. इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि काशी के सभी लोगन कै प्रणाम...पीएम मोदी ने भोजपुरी भाषा में संबोधन की शुरुआत की और यूपी सरकार की पीठ जमकर थपथपाई और कोरोना की दूसरी लहर के दौरान योगी सरकार के कार्यों की सराहना की.

संबोधन की शुरुआत में पीएम मोदी ने कहा कि आप सब लोगन से सीधा मुलाकात का अवसर मिलल हौ...काशी के सभी लोगन कै प्रणाम... हम समस्त लोक के दुख हरै वाले, भोलेनाथ, माता अन्नपूर्णा के चरण में भी शीश झुकावत है...देश का सबसे बड़ा प्रदेश जिसकी आबादी दुनिया के दर्जनों बड़े-बड़े देशों से भी ज्यादा हो, वहां कोरोना की दूसरी लहर को जिस तरह यूपी ने संभाला, कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका वो अभूतपूर्व है.

मेडिकल कॉलेज की संख्‍या में इजाफा : पीएम मोदी ने कहा कि वाराणसी में 4 साल पहले तक जहां यूपी में दर्जनभर मेडिकल कॉलेज हुआ करते थे, उनकी संख्या अब करीब 4 गुना हो गई है. बहुत सारे मेडिकल कॉलेज का निर्माण अलग-अलग चरण में है. साढ़े पांच सौ ऑक्सिजन प्लांट बनाने का काम भी तेजी से जारी है. आज बनारस में ही 14 ऑक्सिजन प्लांट का लोकार्पण किया गया. आगे उन्होंने कहा कि काशी नगरी आज पूर्वांचल का बहुत बड़ा मेडिकल हब बन रही है. जिन बीमारियों के इलाज के लिए दिल्ली और मुंबई जाना पड़ता था, उनका इलाज अब काशी में भी हो रहा है. मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर में कुछ और सेवाएं जुड़ रही हैं.

साफ-सफाई और स्वास्थ्य से जुड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर : अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि साफ-सफाई और स्वास्थ्य से जुड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदेश में तैयार हो रहा है. आज यूपी में गांवों के स्वास्थ्य केंद्र हों, मेडिकल कॉलेज हों, एम्स हो, मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर में अभूतपूर्व सुधार हो रहा है...आगे उन्होंने कहा कि वाराणसी में इस समय भी इस क्षेत्र में लगभग 8,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं पर काम चल रहा है. नए प्रोजेक्ट, नए संस्थान, काशी की विकास गाथा को और जीवंत बनाने का काम कर रहे हैं. काशी की मां गंगा की स्वच्छता और सुंदरता हम सभी की आकांक्षा भी, प्राथमिकता हो.. इसके लिए सड़क, सीवेज ट्रीटमेंट, घाटों का सुंदरीकरण, ऐसे हर मोर्चे पर काम हो रहा है.

योगी की तारीफ : पीएम मोदी ने यूपी की योगी सरकार की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि योगी सरकार प्रदेश में अच्छा काम कर रही है. खास बात यह है कि सीएम योगी कामों की समीक्षा खुद करते हैं और कार्यों को अंजाम देते हैं. वे हर काम में खुद लग जाते हैं. यह प्रदेश आधुनिक प्रदेश बनाने की ओर अग्रसर हैं. विपक्ष पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले कानून-व्यवस्था प्रदेश में बहुत खराब थी. लेकिन अब परिस्थति बदल गई है. आज मां-बहन पर आंख उठाने वालों को पता है कि वो कानून से नहीं बच पाएंगे..आज प्रदेश भाई भतीवाद या भ्रटाचार से नहीं...विकास से चल रहा है. विकास और प्रगति के इस यात्रा में यूपी के हर नागरकि का योगदान है.

तब लखनऊ में उनमें रोड़ा लग जाता था: पीएम मोदी नें अपने संबोधन में कहा कि ऐसा नहीं है कि 2017 से पहले प्रदेश के लिए योजनाएं नहीं आती थीं, पैसा नहीं भेजा जाता था! तब भी दिल्ली से इतने ही तेज प्रयास होते थे..लेकिन तब लखनऊ में उनमें रोड़ा लग जाता था..आज योगी जी खुद कड़ी मेहनत कर रहे हैं...योगी जी लगातार यहां आते हैं, एक-एक विकास कार्य की समीक्षा करते हैं...पूरे प्रदेश के लिए ऐसी मेहनत करते हैं.. हर एक काम के साथ खुद लगते हैं. आज यूपी में कानून का राज है...माफियाराज और आतंकवाद, जो कभी बेकाबू हो रहे थे, उन पर अब कानून का शिकंजा है...

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें