1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. pfi flags and objectionable literature found from house of riot mastermind javed in prayagraj

प्रयागराज में दंगे के मास्‍टरमाइंड जावेद के घर से मिले PFI के झंडे और आपत्‍त‍िजनक साह‍ित्‍य, जांच हुई तेज

यूपी में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कई शहरों से हिंसा की खबरें आयी. नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद कई जगह पर विरोध प्रदर्शन और पथराव की घटना सामने आयी. वहीं अब हिंसा भड़काने वालों पर पुलिस का एक्शन अब तेज हो गया है. अब तक 304 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप के घर पर आज बुलडोजर चला.
मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप के घर पर आज बुलडोजर चला.
ANI

Prayagraj News: प्रयागराज में हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप के घर पर आज बुलडोजर चलने लगा है. मौके पर महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है. जब अध‍िकारी जावेद के मकान में गए तो अंदर से पीएफआई के झंडे और आपत्‍त‍िजनक साह‍ित्‍य भी म‍िला. अब पुल‍िस इसकी जांच में जुट गई है. उसके मकान के अवैध ह‍िस्‍से का ध्‍वस्‍तीकरण क‍िया गया. इस दौरान जब अध‍िकारी जावेद के मकान में गए तो अंदर से पीएफआई के झंडे और आपत्‍त‍िजनक साह‍ित्‍य भी म‍िला. अब पुल‍िस इस मामले की जांच में जुट गई है.

अब तक 304 आरोपी गिरफ्तार

यूपी में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कई शहरों से हिंसा की खबरें आयी. नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद कई जगह पर विरोध प्रदर्शन और पथराव की घटना सामने आयी. वहीं अब हिंसा भड़काने वालों पर पुलिस का एक्शन अब तेज हो गया है. अब तक 304 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं, जिनमें सबसे ज्यादा प्रयागराज में 91 आरेपी गिरफ्तार हुए हैं. वहीं प्रयागराज में हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप के घर पर आज बुलडोजर चलने लगा है. मौके पर महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है जिससे महिलाओं के विरोध करने की स्थिति में उनसे पुलिस निपट सके. जानकारी के मुताबिक, जब अध‍िकारी जावेद के मकान में गए तो अंदर से पीएफआई के झंडे और आपत्‍त‍िजनक साह‍ित्‍य भी म‍िला. अब पुल‍िस इसकी जांच में जुट गई है.

जयंत चौधरी बोले- राज्य प्रायोजित गुंडागर्दी

इस बीच आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा है, बुलडोजर कानून का राज लागू नहीं कर रहा है बल्कि यह राज्य प्रायोजित गुंडागर्दी का प्रतीक बन गया है. यह बयान तब आया है जब प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद उर्फ पंप के अवैध घर पर बुलडोजर चल रहा है. उधर उत्तर प्रदेश में हुए हिंसक प्रदर्शन पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. रविवार को उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. उतर प्रदेश में जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज, हाथरस, फिरोजाबाद आदि जगहों पर हुई हिंसा के बाद पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. प्रयागराज ह‍िंसा के मास्‍टरमाइंड जावेद के मकान पर भारी संख्‍या में पुल‍िस फोर्स की मौजूदगी में पीडीए ने रव‍िवार को बुलडोजर चलाया. जावेद के घर से पीएफआई के झंडे और आपत्‍त‍िजनक साह‍ित्‍य भी मिले. इन सबके बीच इस मसले पर सियासत भी जारी है.

Posted By : Neeraj Tiwari

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें