1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. panchayat election candidate arrested by the police latest updates corona virus new guidelines covid 19 up panchayat chunav prt

पंचायत चुनाव उम्मीदवार को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगाया ये आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंचायत चुनाव के उम्मीदवार को पुलिस ने किया गिरफ्तार
पंचायत चुनाव के उम्मीदवार को पुलिस ने किया गिरफ्तार
प्रकीकात्मक तस्वीर

रामपुर में कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन कर रहे कई लोगों पर पुलिस ने कार्रवाई की है. दरअसल, बीते दो दिन पहले पुलिस को जानकारी मिली कि कुछ लोग कोविड गाइडलाइंस से इतर पार्टी कर रहे है. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. और पार्टी कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश की. लेकिन पुसिस का कहना है कि गाइडलाइन का पालन करने की बजाए वो पुलिस के साथ ही दुर्व्यवहार करने लगे. जिसके बाद पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लोगों में एक पंचायत पोल का उम्मीदवार भी है.

गौरतलब है कि यूपी में कोरोना काफी तेजी से बढ़ रहा है. कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमितों को संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. यूपी में बीते एक दिन में कोरोना के 3,290 नए मामले सामने आये हैं. वहीं, कोरोना से बीते 24 घंटों में 14 लोगों की मौत हो गई है. कोरोना की दूसरी लहर का सबसे ज्यादा असर राजधानी लखनऊ में दिख रहा है. यहां एक दिन में 1,041 नए मामले सामने आएं हैं. और 6 लोगों की जान गई है. वहीं नए आंकड़ो के साथ यूपी में कोरोना के अब तक 6,25,923 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 8,850 लोगों की मौत हो चुकी है.

समितियों का गठनः कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए सीएम योगी ने गांव-गांव और शहर-शहर में निगरानी समितियां बनाने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हर ग्राम पंचायत और नगर पालिका वार्ड में ऐसी निगरानी समिति बनाई जाए. वहीं, सीएम ने वैक्सीनेशन प्रोग्राम में भी तेजी लाने को कहा है. सीएम ने समितियों का आज ही गठन कर उन्हें सक्रिय करने के निर्देश दिये हैं.

सीएम योगी ने कहा है कि, ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी अधिकारियों के साथ-साथ युवक मंगल दल, चैकीदार इत्यादि को तथा शहरी क्षेत्रों में सिविल डिफेन्स और स्वैच्छिक संगठनों को निगरानी समितियों में सम्मिलित किया जाए. निगरानी समितियां अन्य राज्यों से यूपी पहुंचने वाले यात्रियों की मॉनीटरिंग करें. इसके अलावा सीएम योगी ने आरटी पीसीआर टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें