1. home Home
  2. state
  3. up
  4. municipal corporation engaged in polishing every corner before the arrival of the prime minister nrj

Gorakhpur News: प्रधानमंत्री के आने से पहले कोना-कोना चमकाने में जुटा नगर निगम, PM मोदी ने ही दिया है ‘टास्क’

प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अफसरों से बात करते हुए कहा था की 7 दिसंबर के पहले गोरखपुर को कूड़ा मुक्त कर दें. कहीं भी कूड़ा ना दिखे. प्रधानमंत्री ने अफसरों से कहा था कि कहीं भी कूड़ा नहीं दिखना चाहिए

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
कूड़ा उठाने में जुटा हुआ है नगर निगम.
कूड़ा उठाने में जुटा हुआ है नगर निगम.
Prabhat Khabar

Gorakhpur News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 दिसंबर को फर्टिलाइजर कारखाने और एम्स के उद्घाटन के लिए गोरखपुर आ रहे हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री के गोरखपुर दौरे से पहले गोरखपुर को कूड़ा मुक्त बनाने के लिए नगर निगम ने युद्धस्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं. प्रधानमंत्री ने वर्चुअल मीटिंग के जरिए अधिकारियों को यह टास्क दिया है कि पीएम के आने से पहले गोरखपुर को कूड़ा मुक्त बना देना है.

सात दिसंबर के पहले गोरखपुर को कूड़ा मुक्त बनाने के लिए नगर निगम के साथ-साथ है जिला प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. दरअसल, प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अफसरों से बात करते हुए कहा था की 7 दिसंबर के पहले गोरखपुर को कूड़ा मुक्त कर दें. कहीं भी कूड़ा ना दिखे. प्रधानमंत्री ने अफसरों से कहा था कि कहीं भी कूड़ा नहीं दिखना चाहिए. जनसभा स्थल पर भी और इस कार्य की मॉनिटरिंग भी कराई जाएगी. इसको लेकर के अफसरों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. युद्धस्तर पर गोरखपुर को कूड़ा मुक्त बनाने का अभियान चलाया जा रहा है.

गोरखपुर के खाद कारखाने में उनकी एक जनसभा का भी आयोजन होना है.
गोरखपुर के खाद कारखाने में उनकी एक जनसभा का भी आयोजन होना है.
Prabhat Khabar

सात दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर आ रहे हैं. इस दौरान गोरखपुर के खाद कारखाने में उनकी एक जनसभा का भी आयोजन होना है. जिसको लेकर के प्रशासन के साथ-साथ बीजेपी ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी बीच शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके साथ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी गोरखपुर आ रहे हैं. अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुख्यमंत्री स्वयं भी जाकर के फर्टिलाइजर कारखाने स्थित जनसभा स्थल का निरीक्षण करेंगे और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले समीक्षा बैठक भी करेंगे. अधिकारियों और पार्टी के नेताओं से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर चर्चा भी करेंगे.

प्रधानमंत्री की 7 दिसंबर रैली से पहले "कूड़ा मुक्त गोरखपुर" का असर भी अब दिखना शुरू हो गया है. लेकिन विगत दिनों हुए स्वच्छता सर्वेक्षण में स्वच्छता सूची में गोरखपुर की रैंकिंग गिरी थी. इसके बाद नगर निगम के साथ-साथ सभी कार्यदाई संस्थाओं को गोरखपुर जनपद की स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया गया था.

रिपोर्ट : अभिषेक पांडेय

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें