1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. msme loan mela cm yogi adityanath distributed 16000 crore loan to 190 lakh handicraftsmen artisans and small entrepreneurs nrj

MSME Loan Mela: CM योगी ने 1.90 लाख हस्तशिल्पियों, कारीगरों एवं छोटे उद्यमियों को 16K करोड़ का बांटा लोन

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा कि आज देश में युवा रोजगार के लिए भटक नहीं रहा है बल्कि लोगों को रोजगार उपलब्ध करा रहा है. आज का युवा नई-नई योजनाओं को लेकर अलग-अलग क्षेत्र में उद्योग लगाकर प्रदेश में रोजगार का संकट कम और रहा है. प्रदेश सरकार की योजनाएं जनता तक पहुंचे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath
Screenshot

MSME Loan Mela: उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लोकभवन में आयोजित वृहद ऋण मेला के अंतर्गत 1.90 लाख हस्तशिल्पियों, कारीगरों एवं छोटे उद्यमियों को 16 हजार करोड़ रुपये का ऋण वितरण किया. इस मौके पर उन्होंने वर्ष 2022-23 के लिए 2.35 लाख करोड़ रुपये की वार्षिक ऋण योजना का शुभारम्भ भी किया.

इस अवसर पर सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा कि आज देश में युवा रोजगार के लिए भटक नहीं रहा है बल्कि लोगों को रोजगार उपलब्ध करा रहा है. आज का युवा नई-नई योजनाओं को लेकर अलग-अलग क्षेत्र में उद्योग लगाकर प्रदेश में रोजगार का संकट कम और रहा है. प्रदेश सरकार की योजनाएं जनता तक पहुंचे और उनका लाभ सबको मिले, इस प्रकार के कार्यक्रम पर जोरदार दिया जा रहा है. शिक्षण और प्रशिक्षण कार्यक्रम को अगर बड़े स्तर पर आयोजित किया जाए तो कोई बेरोजगार नहीं रहेगा. बैंकों को भी इस तरह की योजनाओं पर काम करना चाह‍िये. आज वन ड‍िस्‍ट्र‍िक्‍ट वन प्रोडक्‍ट (ODOP) योजना के माध्‍यम से भी प्रदेश में लोगों को बड़ी संख्‍या में रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है. उन्‍होंने कहा कि 2017 के पहले प्रदेश में एमएसएमई पि‍छड़ेपन का शिकार था. मगर अब यूपी के विकास में एमएसएमई अहम भूम‍िका अदा कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें