1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. molestation death of woman patient lohia institute union minister smriti irani ordered of an inquiry police is in action prt

लखनऊ के लोहिया संस्थान में कथित दुष्कर्म पीड़िता की मौत, बेटी ने की केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से शिकायत, जांच के लिए टीम गठित

महिला की बेटी का आरोप है कि जब पुलिस ने उसकी फिरयाद नहीं सुनी तो उसने अमेठी दौरे पर आयी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से मदद की गुहार लगाई. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से फरियाद और फिर उनके निर्देश के बाद पुलिस हरकत में आयी, और जिलाधिकारी ने एख टीं गठित कर मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

By Agency
Updated Date
केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी
केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी
File Photo

लखनऊ के लोहिया संस्थान में महिला के साथ कथित दुष्कर्म और फिर इलाज के दौरान हुई मौत का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. मृतका की बेटी ने अस्पताल कर्मियों पर दुष्कर्म और मारपीट का आरोप लगाया है. वहीं, महिला की बेटी का आरोप है कि, पुलिस ने उसके आरोपों पर ध्यान नहीं दिया.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से गुहारः इधर, महिला की बेटी का आरोप है कि जब पुलिस ने उसकी फिरयाद नहीं सुनी तो उसने अमेठी दौरे पर आयी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से मदद की गुहार लगाई. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से फरियाद और फिर उनके निर्देश के बाद पुलिस हरकत में आयी, और जिलाधिकारी ने एख टीं गठित कर मामले की जांच के आदेश दिए हैं. और रिपोर्ट मांगा है.

पीड़िका के परिवार का क्या कहना हैः इधर पीड़ित परिवार का कहना है कि छह जून को पीड़िता को डॉ. राम मनोहर लोहिया संस्थान ला गया था. परिजनों का आरोप है कि, सात जून को महिला को पहले आपातकालीन कक्ष फिर फिर चौथी मंजिल स्थित बेड नंबर 41 पर रखा गया था. उस दौरान किसी को भी महिला से मिलने नहीं दिया गया. लेकिन बहुत निवेदन करने के बाद जब बेटी को मिलने दिया गया तबतक उसकी मां की हालत बेहद नाजुक हो गई थी.

बेटी ने क्या कहाः मृतका की बेटी ने कहा कि, जब वो अपनी मां से मिली तो उसकी हालात बेहद नाजुक थी. उसने बताया की उसकी मां ने कहा कि चिकित्सकों एवं कर्मियों ने मारपीट की है और उसके साथ कुछ गलत काम किया है. जिसके बाद महिला को जिला अस्पताल, गौरीगंज में भर्ती कराया गया.

एक्शन में प्रशासनः वहीं केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी से शिकायत के बाद पुलिस और प्रशासन एक्शन में आ गया है. जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक एवं मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी, अमेठी से बात कर मामले में कार्रवाई का निर्देश दिया है.

वहीं, इस बारे में अमेठी संयुक्त जिला चिकित्सालय, गौरीगंज के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. पीके उपाध्याय ने बताया कि महिला को ब्लैक फंगस होने के कारण उसका यहां इलाज संभव नहीं था, इसलिए उसे रात में लखनऊ रेफर कर दिया गया. वहीं, इस मामले में डॉ. राम मनोहर लोहिया संस्थान के प्रवक्ता ने पत्रकारों से कहा है कि ऐसे किसी आरोप की सूचना नहीं है, न ही कोई शिकायत मिली है. अगर कोई शिकायत आती है तो जांच कराई जाएगी.

Posted by; Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें