1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. minister dharmveer prajapati said start to play spiritual mantras on a regular basis in jail rkt

UP: गायत्री मंत्र के बाद अब यूपी के जेलों में होगा आध्यात्मिक मंत्रों का उच्चारण

यूपी के जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि हमने जेलों में गायत्री मंत्र का जाप किया है और हम नियमित रूप से आध्यात्मिक मंत्रों का उच्चारण भी शुरू करेंगे. मंत्रों के जाप से कैदियों का तनाव कम होगा और जेलों के अंदर माहौल बेहतर होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
यूपी के जेलों में होगा  आध्यात्मिक मंत्रों का उच्चारण
यूपी के जेलों में होगा आध्यात्मिक मंत्रों का उच्चारण
Prabhat Khabar

UP News: योगी आदित्यनाथ (Yogi Adiyanath) सरकार के दूसरे कार्यकाल में जेलों में कैदियों के स्वास्थ्य पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है. जेलों में बंद कैदियों के शारीरिक स्वास्थ्य के अलावा उनके मानसिक स्वास्थ का भी ध्यान रखा जा रहा है. इसी क्रम में कारागार मंत्री बनाए गए धर्मवीर प्रजापति (Dharmveer Prajapati) ने खास निर्देश दिया है. मंत्री ने जेलों में अब आध्यात्मिक मंत्रों (Spiritual Mantras) का उच्चारण शुरू करने की बात कही है.

यूपी के जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि हमने जेलों में गायत्री मंत्र का जाप किया है और हम नियमित रूप से आध्यात्मिक मंत्रों का उच्चारण भी शुरू करेंगे. मंत्रों के जाप से कैदियों का तनाव कम होगा और जेलों के अंदर माहौल बेहतर होगा. बता दें कि उत्तर प्रदेश की जेलों में कैदियों में सकारात्मक सोच पैदा करने के लिए वैदिक मंत्रों का जाप कराया जा रहा है. उत्तर प्रदेश के जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने पहले ही यह निर्देश जारी करते हुए कहा था कि जेलों में नियमित रूप से पांच मिनट महामृत्युंजय और गायत्री मंत्र बजाए जाए.

बता दें कि प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की दूसरी बार सरकार बनने के बाद एक के बाद एक कई बड़े फैसले लिए जा रहे हैं. राज्य के मंत्री अपने-अपने विभागों का लगातार दौरा कर रहे हैं और कमियों को दूर करने को लेकर अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दे रहे हैं. मुख्यमंत्री ने 100 दिन में सभी विभागों को कार्य योजना के मुताबिक काम करने का निर्देश दिया था. उन्होंने सभी विभागों को 10 सेक्टरों में बांटकर विभाग की कार्य योजना को आगे बढ़ाने का निर्देश दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें