1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. mayawati attacked on yogi government for law and order of up said that make someone capable cm or impose presidents rule vwt

मायावती ने योगी सरकार पर किया हमला, केंद्र से की मांग-किसी काबिल को बनाएं यूपी का सीएम या लगाएं राष्ट्रपति शासन

By Agency
Updated Date
यूपी की पूर्व सीएम और बसपा अध्यक्ष मायावती.
यूपी की पूर्व सीएम और बसपा अध्यक्ष मायावती.
फाइल फोटो.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (BSP) अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को सूबे की कानून व्यवस्था पर कड़ा हमला करते हुए केंद्र सरकार से राज्य में नेतृत्व परिवर्तन करने या राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कीं. राज्य सरकार ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में मायावती के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में 1,000 से ज्यादा दलितों की हत्या हुई थी और आज वह सरकार पर उंगली उठा रही हैं?

हाथरस और बलरामपुर की घटना ने निर्भया कांड की दिलायी याद

मायावती ने संवाददाताओं से कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था और महिलाओं के प्रति अपराधों की बाढ़ के मद्देनजर जो हालात बन गए हैं, उनमें केंद्र सरकार को प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की जगह किसी 'काबिल' व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए और अगर ऐसा संभव ना हो, तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू कर देना चाहिए. उन्होंने उत्तर प्रदेश के हाथरस और बलरामपुर में कथित रूप से सामूहिक बलात्कार के बाद दो युवतियों की मौत का जिक्र करते हुए कहा कि ये घटनाएं दिल्ली के निर्भया कांड की याद दिला रही हैं.

...ताकि केंद्र को जगाया जाए

मायावती ने कहा कि मैं योगी आदित्यनाथ से कहना चाहती हूं कि आपने एक महिला के पेट से जन्म लिया है और आपको दूसरों की बहन बेटियों को भी अपनी बहन बेटी समझना चाहिए और अगर आप उनकी हिफाजत नहीं कर पा रहे हैं, तो आपको खुद ही इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने कहा कि बहन बेटियों पर लगातार हो रहे अत्याचार के बावजूद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार नहीं जाग रही है, लिहाजा उन्होंने सोचा कि इस बारे में केंद्र सरकार को जगाया जाए.

योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर के मठ में बैठा दें या राम मंदिर निर्माण का सौंपें काम

बसपा अध्यक्ष ने कहा, "मेरा सरकार से कहना है कि बेहतर होगा अगर योगी आदित्यनाथ को उनकी असली जगह यानी गोरखपुर के मठ में बैठा दें और अगर उन्हें गोरखपुर का मठ भी अच्छा नहीं लग रहा है, तो उन्हें अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम सौंप दें. योगी के स्थान पर किसी ऐसे काबिल आदमी को मुख्यमंत्री बनाएं, जो देश-प्रदेश की जनता को अच्छी कानून व्यवस्था दे सके.

यूपी की आबादी पर रहम कर लगाएं राष्ट्रपति शासन

उन्होंने कहा, "भाजपा हाईकमान अगर यह नहीं कर सकता है तो मेरा यही कहना है कि उत्तर प्रदेश की आबादी पर थोड़ा रहम करें और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा कर कानून व्यवस्था को बेहतर बनाएं. यह मेरी मांग भी है."

सरकार ने किया पलटवार

इस बीच, राज्य सरकार के प्रवक्ता कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने पलटवार करते हुए कहा, 'मायावती जी आप अनुसूचित जाति और अनुसूचित जाति के लोगों की नेता बनती हैं, मगर आप यह भूल गयीं कि आपके कार्यकाल में 1,000 दलितों का खून हुआ था और आज आप हमें लेक्चर दे रही हैं.' उन्होंने कहा कि आप हम पर एक उंगली उठाएंगी, तो आप पर दो उठेंगी. यह आपका राजनीतिक सफर है. यही दृष्टिकोण और यही सिद्धांत है.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें