1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. mamta banerjee vs pm modi tmc tweeted mamata would challenge pm modi at varanasi seat loksabha election 2024 bengal election 2021 prt

क्या 2024 में पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, जानिए इस खबर का वायरल सच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mamta Banerjee
Mamta Banerjee
Social Media

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के बाद बीजेपी और टीएमसी के बीच जारी तल्खी और बढ़ गई है. दोनों दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी तेज हो गया है. ऐसे में ट्वीटर पर एक खबर खूब वायरल हो रहा है. दरअसल, टीएमसी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर वायरल हो रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी पीएम मोदी को वाराणसी से चुनौती देंगी.

इसी कड़ी में टीएमसी की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि, ...दूसरी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं? हां प्रधानमंत्री जी, वह चुनाव लड़ेंगी और यह वाराणसी में होगा. इसलिए जाइए, और तैयारी कीजिए. जाहिर है, इस ट्वीटर वार में साफ झलक रहा है कि अगले लोकसभा चुनाव में दीदी वाराणसी से पीएम मोदी को चुनौती दे सकती हैं.

दरअसल, बीते दिन एक रैली में पीएम मोदी ने दावा किया था कि ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से चुनाव हार रही हैं. कहा जा रहा है कि इसी के पलटवार के रूप में टीएमसी ने जवाब दिया है. बहरहाल अभी लोकसभा चुनाव को काफी वक्त है, लेकिन वायरल होते इस ट्वीट ने चुनावी फिजाओं ने नई हलचल पैदा कर दी है. और मोदी बनाम दीदी के वाराणसी से चुनाव लड़ने को लेकर लोग अलग-अलग कयास लगा रहे हैं.

इधर, भारतीय जनता पार्टी ने वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का 2024 के चुनाव वाराणसी से लड़ने के फैसले का स्वागत किया है. इस बारे में बीजेपी नेता बी.एल. संतोष ने कहा है कि, ममता बनर्जी का वाराणसी में स्वागत है. आपकी नेता और पार्टी का लोकतांत्रिक मान्यताओं के साथ स्वागत किया जाएगा. आपको कभी भी बाहरी व्यक्ति नहीं कहा जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि, आपके किसी भी कार्यकर्ता की हत्या नहीं की जाएगी और न ही उन्हें फांसी पर लटकाया जाएगा. जाहिर है बीजेपी ने बंगाल में हुई हत्या के विरोध में दीदी पर यह कटाक्ष किया है.

बहरहाल, ममता बनर्जी 2024 में लोकसभा चुनाव वाराणसी से लड़ेंगी या नहीं ये कहना तो अभी जल्दीबाजी होगी, लेकिन इतना तो तय है बीजेपी और टीएमसी में जारी ट्वीटर वार ने राजनीति को जरूर गर्म कर दिया है. अब अगर ट्वीट की बात सच है तो आगामी लेकसभा चुनाव दीदी बनाम मोदी का क्या नतीजा निकलेगा ये देखना वाकई दिलचस्प होगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें