1. home Home
  2. state
  3. up
  4. mahant narendra giri suicide case latest updates rope was brought a day ago amh

Mahant Narendra Giri Suicide Case Updates : महंत नरेंद्र गिरि के पास कहां से आई मजबूत रस्सी, हुआ ये खुलासा

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष एवं निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत नरेंद्र गिरि सोमवार की शाम यहां अपने मठ में फंदे से लटके मिले. बाघंबरी गद्दी मठ में महंत के शिष्यों ने पुलिस को बताया कि घटना के समय दरवाजा भीतर से बंद था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mahant Narendra Giri Suicide Case Updates
Mahant Narendra Giri Suicide Case Updates
pti

Mahant Narendra Giri Suicide Case Updates : अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध हालत में मौत के मामले में कई बाते सामने आ रही हैं. ऐसी बात भी सामने आ रही है कि जिस रस्सी से बने फंदे पर अखाड़ा परिषद अध्यक्ष का शव लटकता पाया गया वो एक दिन पहले ही उनतक पहुंचा था. बताया जा रहा है कि एक दिन पहले ही नरेंद्र गिरी ने अपने सेवकों से रस्सी मंगाया था. जब उनसे इस संबंध में सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था कि कपड़े सुखाने के लिए उन्होंने इसे मंगाया है. फॉरेंसिक टीम ने इस रस्सी को भी कब्जे में ले लिया है और आगे की जांच कर रही है.

यहां चर्चा कर दें कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष एवं निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत नरेंद्र गिरि सोमवार की शाम यहां अपने मठ में फंदे से लटके मिले. बाघंबरी गद्दी मठ में महंत के शिष्यों ने पुलिस को बताया कि घटना के समय दरवाजा भीतर से बंद था. उनलोगों ने दरवाजा तोड़ कर उन्हें फंदे से उतारा. पंखे से नाइलॉन की रस्सी बांध कर फांसी का फंदा बनाया गया था.

आइजी केपी सिंह ने बताया कि पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची, तो महंत की मौत हो चुकी थी. उन्होंने कहा कि पहली नजर में यह आत्महत्या का मामला लगता है. घटनास्थल से सात-आठ पेज का सुसाइड नोट भी मिला है. इसमें महंत ने एक तरह से अपना वसीयतनामा लिखा है. सुसाइड नोट में महंत ने लिखा है कि वह अपने एक शिष्य से दुखी थे. इतना कठोर कदम उठाने के पीछे कई कारण भी लिखे हैं. आइजी ने कहा, ‘हम छानबीन कर महंत जी दिन में जिस गेस्ट हाउस में रहते थे, उनका शव वहीं मिला है. फॉरेंसिक टीम इस सुसाइड नोट की जांच कर रही है. महंत जी के शव का पोस्टमॉर्टम मंगलवार को होगा.'

उन्होंने बताया कि घटनास्थल की फॉरेंसिक टीम और पुलिस के खोजी कुत्तों ने जांच की है. अखाड़ा परिषद के पदाधिकारियों के आने के बाद महंत के अंतिम संस्कार पर निर्णय होगा. आइजी ने कहा कि महंत ने अपने पत्र में समाधि बनाये जाने का जिक्र किया है. इस घटना के बाद से मठ के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है. आसपास के इलाकों में बैरिकेडिंग लगा दी गयी है.

महंत नरेंद्र गिरी मामले पर ये है अपडेट

-महंत नरेंद्र गिरी ने सुसाइड नोट के साथ मोबाइल से अपना स्टेटमेंट भी रिकॉर्ड किया था

-पुलिस के रडार पर सपा सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री

-महंत नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन के लिए सांसद रीता बहुगुणा जोशी प्रयागराज पहुंचीं

-रूम के बाहर लगा सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

-एसएसपी प्रयागराज बोले- पूछताछ की जा रही है, मामले की हर पहलू से जांच

-अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह ने कहा कि महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले की जांच सीबीआई करे

-महंत नरेंद्र गिरि का पार्थिव शरीर 11:30 बजे लोगों के दर्शनों के लिए रखा जाएगा

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें