1. home Home
  2. state
  3. up
  4. mahant narendra giri death case cbi looking for mystery caller of haridwar avh

Narendra Giri Case: आनंद गिरि का CDR खंगालने पर CBI को मिला अहम सुराग, अब जांच एजेंसी को मिस्ट्री कॉलर की तलाश

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक हरिद्वार कनेक्शन सामने आने के बाद टीम अब उस राजदार की तलाश में में जुट गई है. सीबीआई ने आनंद गिरि और महंत नरेंद्र गिरि के साथ साथ मिस्ट्री कॉलर के नंबर की सीडीआर निकलवा कर एक्सपर्ट से जांच करा रही है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महंत नरेंद्र गिरि
महंत नरेंद्र गिरि
Twitter

यूपी के इलाहाबाद के लेटे हनुमान मंदिर महंत एवं अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने अपनी जांच और तेज कर दी है. सीबीआई को कॉल डिटेल के आधार पर महंत की मौत मामले में हरिद्वार कनेक्शन मिला है.

वहींं कनेक्शन मिलने के बाद अब सीबीआई उस मिस्ट्री कॉलर की तलाश में जुटी है कि आखिर वह सख्श कौन था जो हरिद्वार से लगातार महंत नरेंद्र गिरि के संपर्क में था. वह महंत को सभी सूचनाएं क्यों दे रहा था? सीबीआई को शक है कि उसी व्यक्ति ने वीडियो वायरल करने की सूचना महंत नरेंद्र गिरि को सूचना दी थी? वहीं सीबीआई राजदार का संबंध आनंद गिरि खंगालने में जुटी है.

सीबीआई (CBI) सूत्रों के मुताबिक हरिद्वार कनेक्शन सामने आने के बाद टीम अब उस राजदार की तलाश में में जुट गई है. इसी संबंध में सीबीआई ने आनंद गिरि और महंत नरेंद्र गिरि के साथ साथ मिस्ट्री कॉलर के नंबर की सीडीआर निकलवा कर एक्सपर्ट से जांच करा रही है. जानकारी यह भी है की सीबीआई ने दो नंबर हरिद्वार में मौजूद सीबीआई की टीम को भेजा है. जो हरिद्वार में मामले की जांच कर है.

गौरतलब है की सीबीआई ने आनंद गिरि (Anand Giri) को रिमांड पर लेने के बाद बुधवार को हरिद्वार स्थित उसके निर्माणाधीन आश्रम पहुंची थी. यहां से सीबीआई ने लैपटॉप और आईपैड समेत अहम चीज़ अपने कब्जे में ली थी। वहीं दूसरी ओर अगले दिन प्रयागराज वापस लौटने पर आनंद गिरि ने प्रयागराज एयरपोर्ट पर "जय बजरंग बली , सब अच्छा होगा" कह कर थम इंप्रेशन दिखाते हुए साथ विश्वास से भरे नज़र आए थे। अब ऐसे में सीबीआई के लिए मिस्ट्री कॉलर की तलाश कई मायनों में अहम हो गई है।

इनपुट: एस के इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें