1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. yogi government of up transferred eight ias officers new district magistrates posted in three districts ksl

योगी सरकार का प्रशासनिक फेरबदल : भानु चंद्र गोस्वामी समेत 8 आईएएस अफसरों का तबादला, तीन जिलों में तैनात किये नये जिलाधिकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश
योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश
सोशल मीडिया

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने तीन जिलाधिकारियों समेत आठ आईएएस अफसरों का तबादला शनिवार को कर दिया. बताया जाता है कि तीनों जिलाधिकारियों में आईएएस भानु चंद्र गोस्वामी भी शामिल हैं, जिनके कारण सरकार को फजीहत का भी सामना करना पड़ा है.

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को प्रशासनिक फेरबदल करते हुए प्रयागराज, बहराइच और कौशांबी के जिलाधिकारियों का तबादला कर दिया है. वहीं, पांच अन्य आईएएस अफसरों को नयी जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

प्रयागराज के जिलाधिकारी का तबादला उत्तर प्रदेश ग्रामीण विकास एजेंसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर किया गया है. वहीं, जल निगम के संयुक्त प्रबंध निदेशक के पद पर तैनात संजय कुमार खत्री को प्रयागराज का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है.

उत्तर प्रदेश ग्रामीण विकास एजेंसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर तैनात सुजीत कुमार को कौशांबी का जिलाधिकारी बनाया गया है. वहीं, कौशांबी के जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह को जल निगम के संयुक्त प्रबंध निदेशक के रूप में तैनात किया गया है. साथ ही शहरी विकास के विशेष सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

बहराइच के जिलाधिकारी शंभू कुमार को माध्यमिक शिक्षा के विशेष सचिव के पद पर तैनात किया गया है. वहीं, संस्कृति विभाग में विशेष सचिव के पद पर तैनात दिनेश चंद्र को बहराइच का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है.

इसके अलावा उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लखनऊ और प्रतापगढ़ के मुख्य विकास अधिकारी का तबादला किया है. लखनऊ के मुख्य विकास अधिकारी प्रभास कुमार को प्रतापगढ़ और प्रतापगढ़ के मुख्य विकास अधिकारी अश्वनी पांडे को लखनऊ का प्रभार दिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें