1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up board news 350 schools in lucknow did not share geo location with the board sht

UP Board 10th-12th Exam 2022: लखनऊ में 350 स्कूलों ने नहीं दिया जिओ लोकेशन, परीक्षा से वंचित हो सकते हैं छात्र

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने परीक्षा के सेंटर निर्धारण को लेकर 2 दिसंबर तक स्कूलों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए थे, लेकिन 350 स्कूलों ने बोर्ड परीक्षा के लिए जिओ लोकेशन अब तक साझा नहीं की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
UP 10th and 12th Board Exam 2022 Updates
UP 10th and 12th Board Exam 2022 Updates
internet

UP Board 10th 12th Exam 2022 : यूपी बोर्ड की 10वीं, और 12वीं की परीक्षा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, बोर्ड ने परीक्षा के सेंटर निर्धारण को लेकर 2 दिसंबर तक स्कूलों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए थे, लेकिन लखनऊ के कई स्कूलों ने जिओ लोकेशन बोर्ड को अब तक नहीं भेजी है. जिओ लोकेशन शेयर न करने वाले स्कूलों की संख्या 300 से अधिक है, ये सभी स्कूल राजधानी के ही हैं.

24 घंटे में जिओ लोकेशन शेयर करने के आदेश

ऐसे में अब जिला विद्यालय निरीक्षक अमरकांत सिंह ने ऐसे स्कूलों को चिंन्हित कर नोटिस किया है. साथ ही अगले 24 घंटे में स्कूल द्वारा जिओ लोकेशन साझा न करने पर बच्चों को बोर्ड परीक्षा में शामिल नहीं किया जाएगा. इस आदेश के बाद से स्कूल प्रशासन हरकत में आ गया है. दरअसल ये पहला मौका नहीं है, जब बोर्ड परीक्षा को लेकर स्कूलों ने लापरवाही दिखाई है, इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आते रहे हैं.

कब होगी यूपी बोर्ड की परीक्षा

इधर, डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने परीक्षा की तारीखों (up board exam 2022 date) का एलान कर दिया है. प्रदेश में बोर्ड परीक्षा 24 अप्रैल से शुरू होने की पूरा उम्मीद है. इस दौरान 10 मई तक 10वीं की परीक्षा चलेगी, जबकि 12 मई तक 12वीं की परीक्षा चलेगी.

56 लाख से अधिक छात्र देंगे परीक्षा

यूपी बोर्ड की परीक्षा में इस बार 56,13, 803 स्टूडेंट्स शामिल होंगे. डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने परीक्षा की तारीखों का एलान कर दिया है. इससे पहले उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, परीक्षा केंद्रों के निर्धारण के लिए विद्यालयों द्वारा सूचना अपलोड करने की लिंक भी एक्टिव कर दी गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें