1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. two women returned from kerala found corona infected in lucknow nrj

Lucknow News : केरल से लौटी दो महिलाएं मिलीं कोरोना संक्रमित, कमांड हॉस्पिटल में की गईं भर्ती

दो महिलाएं केरल की यात्रा कर लौटी थीं. सर्दी-जुकाम की आशंका में दोनों की जांच कराई गई. दोनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. सेना के परिवार से जुड़ा मामला है. लिहाजा दोनों को कमांड हॉस्पिटल में आइसोलेट किया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
देश में कोरोना से बचाव के लिए तेजी से किया जा रहा है टीकाकरण.
देश में कोरोना से बचाव के लिए तेजी से किया जा रहा है टीकाकरण.
फाइल फोटो (पीटीआई)

Lucknow News: देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर देश-दुनिया में मंथन किया जा रहा है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के लखनऊ में दो महिलाएं संक्रमित पाई गई हैं. दोनों ही महिलाएं हाल ही में केरल से वापस लौटी हैं.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, दोनों संक्रमित महिलाएं हाल ही में केरल से लौटी हैं. उन्हें कमांड हॉस्पिटल में आइसोलेट किया गया है. महिलाओं के संक्रमित आने के बाद से ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच हुआ है. मरीजों के सैंपल्स की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जा रही है. शहर में वर्तमान में कुल 16 एक्टिव मरीज हैं. इस संबंध में डिप्टी सीएमओ ने मीडिया को बताया कि दो महिलाएं केरल की यात्रा कर लौटी थीं. सर्दी-जुकाम की आशंका में दोनों की जांच कराई गई. दोनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. सेना के परिवार से जुड़ा मामला है. लिहाजा दोनों को कमांड हॉस्पिटल में आइसोलेट किया गया है.

देश-प्रदेश में कोरोना की दस्तक के साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन सहित भीड़ वाली सभी जगहों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही, रैंडमली लोगों में कोविड की जांच भी की जा रही है. इसके लिए स्वास्थ्य अधिकारियों को पूरी तरह से मुस्तैद रहने के सख्त निर्देश दिए गए हैं.

इस सम्बंध में लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि लखनऊ के दोनों रेलवे स्टेशन पर 12 टीम को नियुक्त करके तीन पालियों यात्रियों की सैम्पलिंग की जा रही है. एक पाली में चार टीम की तैनाती की गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें