1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lucknow news cm yogi adityanath held meeting with ministers gave these important instructions acy

Lucknow News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों के साथ की बैठक, दिये ये महत्वपूर्ण निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पशुपालन विभाग को अहम जिम्मेदारी दी है. विभाग को गो आश्रय स्थलों के निर्माण और निराश्रित पशुओं की समस्या को दूर करने का टास्क दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ
फाइल फोटो

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हो रही मंत्रियों की बैठक खत्म हो गई है. सभी मंत्रियों ने अपने-अपने विभागों की कार्य योजनाओं को मुख्यमंत्री को बताया. मुख्यमंत्री ने 100 दिन में सभी विभागों को कार्य योजना के मुताबिक काम करने का निर्देश दिया है. उन्होंने सभी विभागों को 10 सेक्टर में बांटकर विभाग की कार्य योजना को आगे बढ़ाने का निर्देश दिया है.

पशुपालन विभाग को मिली अहम जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पशुपालन विभाग को अहम जिम्मेदारी दी है. विभाग को गो आश्रय स्थलों के निर्माण और निराश्रित पशुओं की समस्या को दूर करने का टास्क दिया गया है. वहीं, बेसिक शिक्षा विभाग स्कूलों के इंफ्रास्ट्रक्चर सुधार और बच्चों को स्कूल से जोड़ने की योजना पर काम करने का निर्देश दिया गया है. मुख्यमंत्री ने आबकारी विभाग को भी निर्देश दिया है. विभाग को अभियान चलाकर जहरीली शराब और अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा गया है.

सेक्टरवार कार्ययोजना बनाने के निर्देश

सीएम योगी ने कहा कि सभी विभागों को 10 सेक्टरों में विभाजित करते हुए सेक्टरवार लक्ष्य निर्धारित करते हुए कार्ययोजना तैयार की जाए और एक सप्ताह बाद इनका सेक्टर वार प्रस्तुतिकरण किया जाए. उन्होंने कहा कि लक्ष्यों को तय करते समय व्यावहारिक और आर्थिक पहलुओं का भी ध्यान रखा जाए.

सीएम योगी ने देखा 16 विभागों का प्रेजेंटेशन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोकभवन में विभागों का प्रेजेंटेशन देखा. उन्हें 16 विभागों का प्रेजेंटेशन दिखाया गया. इसका मकसद विभागीय योजनाओं का रोडमैप और उसे सफल बनाने के लिए आवश्यक रिसोर्सेज को जानना है. मुख्य सचिव ने विभागों का प्रेजेंटेशन सीएम योगी के सामने प्रस्तुत किया. इस बीच संबंधित विभागों के मंत्री और प्रमुख सचिव भी मौजूद रहे.

जल्द सीएम योगी शुरू करेंगे जिलों का दौरा

विभागों से पिछले 5 सालों की उपलब्धियां और आगे की कार्य योजना बताने को कहा गया. इसके बाद जल्द ही सीएम योगी आदित्यनाथ जिलों का दौरा शुरू करेंगे. मुख्यमंत्री कार्यालय ने लोकार्पण और शिलान्यास की भी सूची मांगी है. जल्द ही मुख्यमंत्री कार्यालय को यह सूची उपलब्ध करा दी जाएगी. इसके बाद परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें