1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. chief minister yogi adityanath leaves for delhi amid the possibility of big changes in uttar pradesh today meeting with amit shah tomorrow with pm modi rjh

उत्तर प्रदेश में बड़े बदलाव के आसार के बीच अमित शाह से मिले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आज करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Yogi Adityanath met Amit Shah
Yogi Adityanath met Amit Shah
Twitter

उत्तर प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंच गये हैं उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर ली है. अमित शाह से मुलाकात के बाद योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया- आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से नयी दिल्ली में शिष्टाचार भेंट कर उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया. भेंट हेतु अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने के लिए गृह मंत्री का हार्दिक आभार. आदित्यनाथ शुक्रवार 11 जून को वे पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि उत्तर प्रदेश में शीर्ष नेतृत्व मुध्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नाराज है और यही वजह है कि प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा जोरों पर है. हालांकि कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने इन चर्चाओं को सिरे से नकार दिया था और कहा था कि ये बस मीडिया में चर्चा की जाने वाली खबरें हैं.

खबर है कि योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है और इसके लिए वे गृहमंत्री अमित शाह और पीएम मोदी से चर्चा करेंगे. बताया जा रहा है कि यूपी में पार्टी की स्थिति पर एक पूरी रिपोर्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को मिल चुकी है, जिसमें कार्यकर्ताओं की नाराजगी की वजह और पार्टी की प्रदेश में स्थिति की भी पूरी जानकारी है, जिसके बारे में मोदी-शाह आदित्यनाथ से सवाल कर सकते हैं.

बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ जब प्रदेश वापस लौटेंगे तो मंत्रिमंडल विस्तार की जानकारी दी जायेगी. प्रदेश में कई नये चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं, इसकी संभावना जतायी जा रही है. अगले साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होना इसलिए पार्टी कोई गलती नहीं करना चाह रही है, क्योंकि पार्टी बंगाल चुनाव के बाद कोई गलती करने के मूड में नहीं है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें