24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

के. चंद्रशेखर से मिले अखिलेश यादव, तीसरा मोरचा बनाने पर हुई बातचीत

लखनऊ : तीसरे मोरचे को लेकर कवायद तेज हो गयी है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से मुलाकात की. अखिलेश का बेगमपेट एयरपोर्ट पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के बेटे केटीआर और टी . श्रीनिवास ने अखिलेश जोरदार स्वागत किया. दोनों अखिलेश को साथ लेकर […]

लखनऊ : तीसरे मोरचे को लेकर कवायद तेज हो गयी है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से मुलाकात की. अखिलेश का बेगमपेट एयरपोर्ट पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के बेटे केटीआर और टी . श्रीनिवास ने अखिलेश जोरदार स्वागत किया. दोनों अखिलेश को साथ लेकर प्रगति भवन पहुंचे. यहां उनकी मुलाकात चंद्रशेखर राव से हुई.

बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव और केसीआर के बीच थर्ड फ्रंट को लेकर घंटो बात हुई अखिलेश यादव भी तीसरे मोरचे की बात दोहराते रहे हैं. यूपी में बसपा और सपा के साथ आना तीसरे मोरचे के रूप में खड़े होने की संभावना के रूप में देखा जा रहा है. इस मुलाकात में अखिलेश और चंद्रशेखर ने राष्ट्रीय राजनीति में परिवर्तन के लिए राजनीतिक गठबंधन को लेकर चर्चा की.
.
इस मोरचे के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री राव ने देशभर से कई राज्यों के महत्वपूर्ण नेताओं को निमंत्रण दिया है जिनमें द्रविड़ मुनेत्र कजगम (डीएमके) के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन, तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी, बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष और उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) नेता हेमंत सोरेन और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव शामिल हैं.
इस बैठक का मकसद अगले लोकसभा चुनाव में एक तीसरे विकल्प के रूप में खड़ा होना है. पिछले महीने उन्होंने ममता बनर्जी, हेमंत सोरेन, अजित जोगी और जनता दल (सेक्युलर) के अध्यक्ष देवेगौड़ा से भी मुलाकात की थी. राव ने चेन्नई में द्रमुक के मुखिया करुणानिधि के साथ-साथ स्टालिन, टीआर बलू, ए राजा और कनिमोझी जैसी दूसरी पार्टियों के नेताओं से भी बातचीत की थी. अब अखिलेश संघीय मोरचा पर विस्तार से बात करने के लिए हैदराबाद पहुंचे हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें