1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow terrorists arrest uttar pradesh social media connections of terrorists arrested brain wash online kukar bomb manav bomb amh

Lucknow Terrorists Arrest :आतंकियों का ऑनलाइन ब्रेन वॉश किया गया,मानव बम बन मई में ही दहलाते देश को लेकिन..

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Terrorists arrest in Lucknow
Terrorists arrest in Lucknow
pti

Lucknow Terrorists Arrest : पिछले दिनों यूपी की राजधानी लखनऊ से आतंकियों की गिरफ्तारी हुई. इसके बाद एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं. अब यह जानकारी सामने आई है कि मिन्हाज सोशल मीडिया के माध्‍यम से भारत में अलकायदा के गुट अंसार गजवातुल हिंद से जुड़ा था.

बताया जा रहा है ऑनलाइन तरीके का इस्तेमाल करके आतंकियों ने मिन्हाज का ब्रेन वॉश करने का काम किया. इसके बाद डेढ़ साल तक मिन्हाज ने स्लीपर सेल की तरह आतंकियों के लिए काम किया. नौकरी चली गई थी...इसके बाद सक्रिय रूप से अल कायदा से मिन्हाज जुड़ता चला गया. यही नहीं आतंकियों ने उसका इतना ब्रेन वॉश कर दिया कि वह खुद मानव बम बनने को तैयार हो गया. तीन महीने तक संदिग्ध आतंकियों की ट्रेनिंग श्रीनगर करवाई गई थी.

ट्रेनिंग के दौरान उन्हें पहचान छिपाकर रेकी करने के साथ-साथ कुकर बम बनाने और मानव बम के लिए जरूरी बातों की के संबंध में बताया गया.

तीन अहम खुलासे जो चौंका देंगे आपको

लखनऊ से पकड़े गये आतंकियों को लेकर एक के बाद एक कई खुलासे हो रहे हैं. आइए आपको तीन अहम खुलासे के बारे में बताते हैं...

1. मई के महीने में ही आतंकी देश को दहला देते. लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण इनके इरादे पूरे नहीं हुए.

2. आतंकियों ने सोशल मीडिया को हथियार बनाया और इसके माध्‍यम से ही ये संदिग्ध आतंकी दहशतगर्दी की दुनिया से जुड़े. यहां बड़े आतंकियों ने मिन्हाज का ब्रेन वॉश करने का काम किया. उसे कट्टरता को बढ़ाने वाले वीडियोज भेजे गये. आतंकियों ने मानव बम तक बनने के लिए उसे तैयार किया.

3. जिन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया...उनका का कश्मीर कनेक्शन सामने आया है. टीवी रिपोर्ट के अनुसार मूसा और तौहीद नाम के कश्मीर के दो शख्स के साथ मिन्हाज लगातार संपर्क में था.

ये भी हुए खुलासे

-कानपुर में चल रही थी आतंक की पाठशाला

-नई सड़क,चमनगंज में चल रही थी पाठशाला

-मदरसे के नाम पर आतंकियों ने ली थी जगह

-रहमानी मार्केट के युवकों ने दिए थे मोबाइल,सिम आतंकियों को उसके 25 मददगारों से हो पूछताछ जारी

-असलहों के लिए 25 लाख से ज्यादा का भुगतान किया गया.

दोनों आतंकियों को काकोरी और मड़ियांव से पकड़ा गया : यहां चर्चा कर दें कि उत्तर प्रदेश के कई शहरों में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर फिदायीन हमले की बड़ी साजिश को यूपी एटीएस ने पिछले दिनों नाकाम कर दिया. अलकायदा समर्थित अंजार गजवा तुल हिंद से जुड़े दो खुंखार आतंकियों को गिरफ्तार किया गया. दोनों आतंकियों को लखनऊ के काकोरी और मड़ियांव से पकड़ा गया.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें