1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow dm abhishek prakash changed school timing from today nrj

Lucknow: स्कूलों का डीएम ने बदला समय, जानें प्रचंड गर्मी में बच्चों को कितने बजे मिलेगी स्कूल से छुट्टी?

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गर्मी अब सितम खाने लगी है ऐसे में स्कूल जाने वाले बच्चों को इस भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में स्कूलों के समय को बदलने का फैसला लिया गया है. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू करने के सख्त निर्देश जारी किए गए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.
File Photo : PTI

Lucknow News: बढ़ती गर्मी को देखते हुए लखनऊ के डीएम ने आठवीं तक के सभी स्कूलों को खोलने और बंद करने का समय बदल दिया है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गर्मी अब सितम खाने लगी है ऐसे में स्कूल जाने वाले बच्चों को इस भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में स्कूलों के समय को बदलने का फैसला लिया गया है. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू करने के सख्त निर्देश जारी किए गए हैं.

बदल गया स्कूल खुलने का समय

लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश में आदेश जारी करके आठवीं तक के स्कूलों के समय में फेरबदल किया है. नए आदेश के मुताबिक सभी परिषदीय एवं अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालय सुबह 7:30 से दोपहर 1:30 बजे तक संचालित की जाने के आदेश दिए गए हैं. सुबह 7:30 से दोपहर 12:30 बजे तक छात्र-छात्राओं को पढ़ाने का काम किया जाएगा. भीषण गर्मी और लू को देखते हुए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने लखनऊ जिले के सभी परिषदीय अशासकीय सहायता प्राप्त एवं प्राइवेट विद्यालयों के साथ ही प्री प्राइमरी से कक्षा 8 तक संचालित समस्त बोर्ड से मान्यता प्राप्त विद्यालयों का समय भी बदल दिया है. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें