1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. love affairs case panchayat gave the verdict in the matter of love between the young man and the aunt sht

युवक और मौसी के बीच पनपा प्यार, परिजनों को पता चला तो पंचायत पहुंचा विवाद, पंचों के फैसले से सब हैरान

एक युवक और उसकी चचेरी मौसी के बीच कब प्यार पनपने लगा किसी को पता ही नहीं चला, जब परिजनों को मामले का पता चला तो उन्होंने इसका विरोध किया. हद तो तब हो गई जब मौसी प्रेमी के घर पहुंचकर प्रेमी से निकाह की जिद पर अड़ गई. इसके बाद....

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
Deoria News
Deoria News
Symbolic pic

Deoria News: देवरिया जिले से एक युवक और चचेरी मौसी के बीच प्रेम-प्रसंग का मामला सामने आया है. जब इस बात की जानकारी युवक के परिजनों को लगी तो उन्होंने इसका विरोध शुरू कर दिया. वहीं दूसरी तरफ मौसी भी भतीजे के प्यार में पागल थी. हद तो तब हो गई जब मौसी प्रेमी के घर पहुंचकर प्रेमी से निकाह की जिद पर अड़ गई. इसके बाद पंचायत जुटी और पंचों ने दोनों परिवारों को किसी तरह से निकाह के लिए राजी कराया.

युवक को चाचा की साली से हुआ प्यार

दरअसल, देवरिया जिले के तरकुलवा थाना क्षेत्र के बाबू पट्टी गांव निवासी एक युवक को अपने चाचा की ससुराल (कुशीनगर जिले के पटहेरवा थाना क्षेत्र में) उनकी साली से प्यार हो गया. वह अक्सर अपने चाचा के ससुराल आता जाता रहता था. इतना ही नहीं चाचा की साली भी युवक से प्यार करती थी. बातचीत के बाद धीरे-धीरे दोनों के बीच मिलने-जुलने का सिलसिला शुरू हो गया.

परिजनों ने किया विरोध

धीरे-धीरे दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ने लगा और दोनों साथ घूमने भी जाने लगे. एक दिन जब इस मामले की भनक युवक के परिजनों को हुई तो वह इसका विरोध करने लगे और युवक का निकाह कहीं और तय करने लगे. इस बात की सूचना जब युवक के चाचा की साली को लगी तो वह युवक के घर पहुंच गई.

पंचायत पहुंचा प्रेम-प्रसंग का मामला

युवक के घर पर हंगामा करने लगी और युवक से निकाह की जिद पर अड़ गई, आखिरकार परिवार वालों को पंचायत का सहारा लेना पड़ा. पंचायत जुटी और पंचों ने दोनों परिवारों को किसी तरह से निकाह के लिए राजी कराया.

पंचायत ने सुनाया फैसला

युवती (चाचा की साली) की जिद को देखते हुए गांव में पंचायत इकट्ठा हुई पहले तो पंचायत ने युवक और युवती को समझाने की कोशिश की, लेकिन युवती अपने इरादे से टस से मस नहीं हुई, जिसके बाद पंचायत के पंचों ने दोनों परिवार के परिजनों को समझा-बुझाकर निकाह के लिए राजी किया और दोनों को अपने-अपने घर भेजा. फिलहाल युवक और युवती के परिवार वाले निकाह के लिए तैयार हो गए हैं और निकाह की तैयारी में जुट गए हैं.

रिपोर्ट- कुमार प्रदीप

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें