1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lockdown to unlock up removed corona curfew from all cities except 3 city know when mall and market open prt

Unlock UP: इन जगहों को छोड़ यूपी के सभी जिलों से हटा कोरोना कर्फ्यू, आज से खुलेंगे दुकान और मॉल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown to Unlock UP
Lockdown to Unlock UP
pti

Lockdown to Unlock UP: यूपी के तीन जिलों को छोड़कर पूरे राज्य से कोरोना कर्फ्यू हटा लिया गया है. बता दें. गोरखपुर, मेरठ और मुजफ्फरनगर में कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा. क्योंकि इन जिलों में अभी भी कोरोना संक्रमितों की संख्या 600 से अधिक है. इसकी जानकारी राज्य के मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने दी. हालांकि, इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का विशेष रुप से ध्यान रखा जाएगा.

कोरोना संक्रमितों की संख्या में आयी कमीः गौरतलब है कि यूपी में कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट आयी है. नये संक्रमितों की संख्या में भी काफी कमी आयी है. ऐसे में यूपी सरकार ने कोरोना कर्फ्यू हटाने का फैसला किया है. अब यूपी में सिर्फ तीन जिलों में ही करोना कर्फ्यू जारी रहेगा.

गौतमबुद्ध नगर से भी लॉकडाउन हटाः यूपी के लोगों के लिए एक और राहत की खबर है कि गौतमबुद्ध नगर से भी लॉकडाउन हटा लिया गया है. हालांकि यहां नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा. यानी शनिवार और रविवार को पहले की तरह ही कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा.

इसलिए नहीं यहां नहीं हटा कोरोना कर्फ्यूः गौरतलब है कि जिन जिलों में संक्रमितों की संख्या 600 से कम है यूपी सरकार ने वहां से कोरोना कर्फ्यू हटा दिया है. लेकिन मेरठ में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अभी 2 हजार के पार है. इसलिए यहां कर्फ्यू जारी रखा गया है.

यूपी में कम हुए है नये संक्रमितों की संख्याः कोरोना की दूसरी लहर में यूपी में नये संक्रमितों की संख्या एक दिन में 40 हजार तक पहुंच गई थी. लेकिन राहत की बात है कि अब कोरोना के नये मामलों में बहुत कमी आयी है. बीते दिन यूपी में संक्रमण के 11 सौ नए मामले सामने आए.

कोरोना के कारण ठप हो गया व्यवसायः गौरतलब है कि कोरोना ने व्यपारियों की कमर तोड़ दी है. शादी के सीजन में भी लोग सामान कम खरीद रहे हैं. यहां तक की शादियों के सीजन में भी फूल नहीं बिक रहे. एएमआई के हवाले से एक फूल विक्रेता का कहना है कि, काम बिल्कुल नहीं है. शादियों के सीजन में भी कोई कारोबार नहीं चल रहा है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें