1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lockdown news of uttar pradesh corona news updates evaluation of answer sheets will be done in 19 red zone districts of up special order given for containment zones up board results updates

UP Board 10th, 12th result 2020: रेड जोन जिलों में भी होगा उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन, कंटेनमेंट जोन के लिए दिया गया यह आदेश...

By ThakurShaktilochan Sandilya
Updated Date
यूपी बोर्ड ने अब रेड जोनों में भी उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन शुरू करने की तैयारी शुरू कर दी है.
यूपी बोर्ड ने अब रेड जोनों में भी उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन शुरू करने की तैयारी शुरू कर दी है.
प्रतिकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश में यूपी बोर्ड ने अब रेड जोनों में भी उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन शुरू करने की तैयारी शुरू कर दी है.दरअसल,शासन ने यह आदेश जारी किया है कि अब सू्बे के 19 जिलों में आगामी 19 मई से उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुरू किया जाएगा. इसके लिए कुछ शर्ते भी रख दी गई हैं.

यूपी माध्यमिक शिक्षा की प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव व समस्त जिलाधिकारियों को आदेश दिया है कि इन 19 जिलों के कंटेनमेंट जोन में स्थित मूल्यांकन केंद्रों पर मूल्यांकन न कराया जाए. इसके जगह पर किसी और केंद्र इसके साथ ही उन्होने कहा कि ऐसे परीक्षकों को भी मूल्यांकन केंद्रों पर नही बुलाया जाए जो कंटेनमेंट जोन में रहते हैं.

बता दें कि यूपी बोर्ड लॉकडाउन के दौरान 10वीं और 12वीं के रिजल्ट को प्रभावित नहीं होने के लिए लिए सतर्कता के साथ कदम उठाना शुरु कर चुकी है.इस दौरान राज्य के ग्रीन और ऑरेंज जोन में 5 मई से उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन शुरू हो चुका है.रेड जोन में मूल्यांकन कार्य को अभी शुरू नहीं किया गया था लेकिन अब 19 मई से इन जिलों में भी इसे शुरू कर दिया जाएगा.

रेड जोन में शामिल जिले :

आगरा, लखनऊ, सहारनपुर, कानपुर नगर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, मेरठ, रायबरेली, वाराणसी, बिजनौर, अमरोहा, संतकबीर नगर, अलीगढ़, मुजफ्फरनगर, रामपुर, मथुरा और बरेली जिले रेड जोन में हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें