1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lockdown in uttar pradesh up border sealed due to corona havoc strict checking during vehicle movement rtpcr check amh

कोरोना का कहर : यूपी बॉर्डर सील, जाम से लोग परेशान, आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट के बिना एंट्री नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown in up
Lockdown in up
pti

Coronavirus in UP : कोरोना संक्रमण के मामले उत्तर प्रदेश में बढते ही जा रहे हैं. इस कहर को रोकने के लिए अन्तरराज्यीय और अंतर जिला यात्राओं पर राज्य सरकार ने सख्ती का फैसला लिया है. बिना आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट के किसी को भी प्रदेश में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है. रिपोर्ट की चेकिंग की वजह से बॉर्डर के कई इलाकों में जाम की स्थिति नजर आ रही है जिससे लोग परेशान हैं.

आगरा से लगी मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीमाओं पर सख्ती बरती जा रही है. बॉर्डर से वाहनों को लौटाने का काम प्रशासन की ओर से किया जा रहा है. वहीं, मंडल के कोटवन से लगी हरियाणा सीमा पर सख्ती से भी लोगों की परेशानी बढ गई है. यहां केवल खाने-पीने का सामान लेकर आ रहे मालवाहक ट्रकों व सेना के वाहनों की आवाजाही ही हाईवे पर नजर आ रही है.

यूपी में फिर बढ़ा कोरोना कर्फ्यू: इधर उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए लागू कर्फ्यू की अवधि बढ़ाने का काम योगी सरकार ने किया है. अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने इस संबंध में रविवार को जानकारी देते हुए कहा कि कर्फ्यू की अवधि 17 मई तक बढ़ा दी गई है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने यह फैसला कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के मकसद से किया है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे.

बाहर निकलने के लिए पास की जरूरत होगी : वहीं, लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के साथ सरकार ने सशर्त कुछ छूट का भी ऐलान किया है. लोगों को लॉकडाउन की अवधि में बाहर निकलने के लिए पास की जरूरत होगी. यूपी सरकार ने कहा है कि प्रदेश में औद्योगिक गतिविधियों, मेडिकल या जरूरी सेवाएं, आवश्यक वस्तुओं का परिवहन, डाक सेवा समेत पत्रकारों को ई-पास लेने की जरूरत नहीं होगी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें