1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lockdown extended in up for two day weekly shutdown everything will remain closed tuesday and wednesday lockdown badha amh

Lockdown Extended in UP : यूपी में बढ़ा लॉकडाउन, जानें क्या खुला रहेगा और क्या रहेगा बंद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown in up
Lockdown in up
pti
  • उत्तर प्रदेश में 290 और कोरोना संक्रमितों की मौत

  • कोरोना कर्फ्यू की अवधि दो और दिनों के लिए बढ़ी

  • जानें क्या खुला रहेगा और क्या रहेगा बंद

Lockdown Extended in UP : उत्तर प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले को देखते हुए लॉकडाउन बढाने का निर्णय लिया गया है. सूबे की योगी सरकार ने लॉकडाउन दो दिन के लिए और बढ़ा दिया है. अब चार और पांच मई को भी प्रदेश के सभी बाजार बंद रहेंगे लेकिन जरूरी चीजों की दुकानें खुली नजर आएंगी. यहां चर्चा कर दें कि अभी शनिवार से सोमवार तक बंदी का आदेश था. अब मंगलवार और बुधवार को भी प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा. गुरुवार सुबह सात बजे लॉकडाउन हटेगा.

उत्तर प्रदेश सरकार ने सप्ताहांत पर लगाए गए कोरोना कर्फ्यू की अवधि सोमवार को दो और दिनों के लिए बढ़ा दी. सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने जानकारी दी कि सरकार ने पिछले शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लागू किए गए कोरोना कर्फ्यू को सोमवार को दो और दिनों के लिए बढ़ा दिया है. अब यह कर्फ्यू छह मई सुबह सात बजे तक लागू रहेगा. फिलहाल यह व्यवस्था इसी हफ्ते के लिए की गई है. सहगल ने बताया कि राज्य सरकार ने फैसला प्रदेश में कोरोना संक्रमण की श्रंखला को तोड़ने के अपने प्रयासों के तहत लिया है.

पहले एक दिन के लिए बढा था : इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने सप्ताहांत में लगने वाले लॉकडाउन की अवधि एक दिन और बढ़ाने का निर्णय लिया था. इस संबंध में सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने पिछले गुरुवार को बताया था कि प्रदेश में अब शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन रहेगा. पहले यह सोमवार सुबह सात बजे तक लागू रहता था. लॉकडाउन के दौरान केवल आवश्यक और अनिवार्य सेवाएं ही यथावत जारी रहेंगी. औद्योगिक गतिविधियां और वैक्सीनेशन कार्य बंदी में भी जारी रहेगा.

उत्तर प्रदेश में 290 और कोरोना संक्रमितों की मौत : इस बीच उत्तर प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से 290 मरीजों की मौत हो गई और 30,983 नये मरीज पाए गये. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 290 संक्रमितों की मौत हो गई और अब तक कुल 13,162 संक्रमित अपनी जान गंवा चुके हैं. राज्य में 30,983 नये मरीज पाये जाने के बाद अब तक कुल मामलों की संख्या 13,13,361 हो गई है. यूपी में बढ़ा लॉकडाउन तथा News in Hindi से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहे हमारे साथ।

Posted By : Amitabh Kumar

भाषा इनपुट के साथ

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें