1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lekhpal measuring the house of accused of violence in prayagraj cm yogi adityanth review meeting nrj

प्रयागराज में ह‍िंसा के आरोप‍ितों के घर की नपाई कर रहे लेखपाल, अध‍िकार‍ियों से रिपोर्ट लेंगे सीएम योगी

प्रदेश के विभ‍िन्‍न हिस्‍सों में होने वाली हिंसा के दौरान सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ शुक्रवार को ही स्‍पष्‍ट आदेश दे द‍िए थे कि क‍िसी भी दोर्षी का बख्‍शा नहीं जाएगा. उन्‍होंने उन लोगों पर सख्‍त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं जिन्‍होंने यूपी के अमन-चैन को बिगाड़ने का काम क‍िया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
लेखपाल अपनी टीम के साथ घरों की कर रहे नपाई.
लेखपाल अपनी टीम के साथ घरों की कर रहे नपाई.
Social Media

Lucknow/Prayagraj News: कानपुर हिंसा के बाद शुक्रवार को प्रयागराज समेत यूपी के कई जिले में हिंसक प्रदर्शन देखा गया. इसके बाद यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक बुलाई है. इस बैठक में सभी जिलों के डीएम, पुलिस कमिश्नर, एसएसपी और एसपी शामिल होंगे. शनिवार शाम 6:30 बजे मुख्यमंत्री आवास पर यह बैठक होगी. इसमें सीएम कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे. वहीं, प्रयागराज में शुक्रवार को हुई हिंसा के आरोप‍ितों की शिनाख्‍त कर उनके घरों की नपाई करवाई जा रही है.

प्रयागराज में हुई सबसे ज्‍यादा हिंसा

प्रदेश के विभ‍िन्‍न हिस्‍सों में होने वाली हिंसा के दौरान सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ शुक्रवार को ही स्‍पष्‍ट आदेश दे द‍िए थे कि क‍िसी भी दोषी को बख्‍शा नहीं जाएगा. उन्‍होंने उन लोगों पर सख्‍त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं जिन्‍होंने यूपी के अमन-चैन को बिगाड़ने का काम क‍िया है. जिले के अधिकारियों को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए खुली छूट दे दी गई है. बता दें कि कानपुर हिंसा के बाद शुक्रवार को जुमे की नमाज प्रयागराज में भी बवाल हुआ. उपद्रवियों ने सड़क पर जमक उत्‍पात किया. इस बवाल में पुलिसकर्मी और अफसर समेत कई जख्मी हो गए. इसके अलावा घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग और सीसीटीवी फुटेज की मदद से हिंसा में शामिल बाकी लोगों की पहचान की कोशिश की जा रही है. ऐसा ही अन्‍य जनपदों में भी माहौल देखा गया था. अब आज शाम को ऐसे ही उपद्रव‍ियों को सबक सिखाने केद लिए कार्रवाई की रूपरेखा तैयार की जाएगी.

लेखपाल सदर ने क्‍या दिया बयान?

इस बीच एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने एएनआई को बताया कि अब तक 230 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. टीमें लगातार गश्त कर रही हैं. स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और शांतिपूर्ण है. कड़ी धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी और उनकी संपत्ति को जब्त कर लिया जाएगा. कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए दोषियों से सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी. वहीं, प्रयागराज में लेखपाल सदर और उनकी टीम ने शुक्रवार को नमाज के बाद हुई हिंसा के आरोपितों के आवास का निरीक्षण किया है. उनका कहना है, 'हम लिखित में चीजें देंगे, उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.'

Posted By : Neeraj Tiwari

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें