1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news latest update bsf jawan martyred after boat capsizes in ganga river in malda west bengal acy

Kanpur News: पश्चिम बंगाल में ड्यूटी के दौरान नाव पलटने से बीएसएफ जवान शहीद, घर में मचा कोहराम

कानपुर के बीएसएफ जवान की पश्चिम बंगाल में ड्यूटी के दौरान गंगा नदी में नाव पलटने से मौत हो गई. वह नौबास्ता थाना क्षेत्र के रहने वाले थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur News: पश्चिम बंगाल में ड्यूटी के दौरान नदी में नाव पलटने से बीएसएफ जवान शहीद
Kanpur News: पश्चिम बंगाल में ड्यूटी के दौरान नदी में नाव पलटने से बीएसएफ जवान शहीद
प्रभात खबर

Kanpur News: कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र के मछरिया में रहने वाले बीएसएफ जवान की बंगाल के मालदा जिले में दक्षिण बंगाल फ्रंटियर में नाव से गश्त के दौरान डूबने से मौत हो गई. 23 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बीएसएफ के जवानों ने शव को गंगा नदी से निकाला. जवानों ने तैनाती स्थल से दो किलोमीटर दूर गंगा नदी से शव को बरामद किया.जब यह जानकारी परिजनों को मिली तो कोहराम मच गया.

नौबस्ता थाना क्षेत्र के मछरिया में रहने वाले रिटायर दारोगा संतोष कुमार दुबे का बेटा शैलेंद्र दुबे (36) बंगाल के मालदा जिले के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर में बीएसएफ के 78वीं वाहिनीं में तैनात था. बीएसएफ दफ्तर की ओर से बताया गया कि यह घटना 78वीं वाहिनीं की सीमा चौकी चापघाटी इलाके में हुई है, जहां जवान ड्यूटी पर थे. अचानक नाव पलट गई और वह गंगा नदी में गिर गए, जिससे उनकी मौत हो गई.

बता दें, 12 अक्टूबर की रात लगभग 11.30 बजे बीएसएफ जवान शैलेन्द्र दुबे ड्यूटी करने के लिए अपने दो साथियों के साथ जा रहे थे. तभी गंगा नदी के बीच मझधार में नाव के पहुंचने पर तेज बहाव से नाव अनियंत्रित हो गई और शैलेंद्र संभल नहीं पाये और हथियार के साथ गंगा नदी में तेज बहाव में गिर गए. उनके साथियों ने उन्हें बचाने का प्रयास किया, लेकिन बहाव की चपेट में आने से वे नदी में डूब गए और उनकी मौत हो गई.

करीब 23 घंटे चले सर्च ऑपरेशन में जवान के शव को नूरपुर सीमा चौकी के पास से खोज निकाला गया. जवान का पार्थिव शरीर शुक्रवार को फ्लाइट से दिल्ली लाया जाएगा. इसके बाद बीएसएफ के जवान सरकारी वाहन से उनके पार्थिव शरीर को लेकर शुक्रवार को कानपुर स्थित घर पहुंचेंगे.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें