1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news cbse students upset due to examination center being 20 to 25 kilometers away acy

Kanpur News: परीक्षा केंद्र 20 से 25 किलोमीटर दूर होने से CBSE के छात्र परेशान, बोले- कैसे जाएं

सीबीएसई ने परीक्षा केंद्र 20 से 25 किलोमीटर दूर बनाया है, जिससे छात्र परेशान हैं. वहीं, सीटी कॉर्डिनेटर का कहना है कि हर साल शहर से ही सेंटर बोर्ड को भेजे जाते थे, जो अप्रूव होते थे. इस बार रीजनल लेवल से सेंटर का निर्धारण हुआ है, जिससे यह दिक्कत आई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
सीबीएसई
सीबीएसई
फाइल

Kanpur News: सीबीएसई की 12वीं के पहले टर्म की परीक्षा 25 नवंबर से शुरू होगी. अधिकारियों ने परीक्षा केंद्रों के निर्धारण में लापरवाही बरती है. 20 से 25 किलोमीटर दूर परीक्षा केंद्र बना दिए गए है. इससे छात्र नाराज हैं.

सीबीएसई ने इस बार बोर्ड की परीक्षा में बदलाव किया है. परीक्षा दो टर्म में होगी. केंद्रों का निर्धारण रीजन स्तर पर किया गया है. परीक्षा के लिए 25 केंद्र निर्धारित किए गए हैं. मंगलवार को 10 केंद्रों पर वोकेशनल विषयों की परीक्षा होगी. 17 हजार छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल होंगे.

मरियमपुर सीनियर सेकेंडरी स्कूल का केंद्र केडीएमए बर्रा 8 किया गया है. आईआईटी कानपुर का केंद्र चौबेपुर गया है. जाजमऊ के तक्षशिला स्कूल का केंद्र आवास विकास स्थित एस्कोर्ट वर्ल्ड स्कूल में गया है. इतनी दूरी पर केन्द्र होने से छात्र परेशान हैं.

मरियमपुर की छात्रा निधि का कहना है कि घर से 15 किलोमीटर की दूरी पर परीक्षा केंद्र बना है. डेढ़ घंटे पहले घर से निकलना होगा. जाजमऊ स्थित तक्षशिला स्कूल के छात्र का कहना है कि आवास विकास में सेंटर है. वहां का तो रास्ता भी नहीं पता है.

सीटी कॉर्डिनेटर का कहना है कि हर साल शहर से ही सेंटर बोर्ड को भेजे जाते थे. जो अप्रूव होते थे. इस बार रीजनल लेवल से सेंटर का निर्धारण हुआ है. इससे यह दिक्कत आई है. अंतिम समय मे केंद्रों की सूची भेजी गई है जिस कारण इसे ठीक नहीं किया जा सका.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें