1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. hardoi news dm avinash kumar got angry after hearing complaints of occupation of government land acy

Hardoi News: सरकारी जमीन पर कब्जे की शिकायत पर चढ़ा डीएम का पारा, कानूनगो और लेखपाल से कह- सुधर जाओ, वरना...

हरदोई के डीएम अविनाश कुमार को तहसील दिवस पर सरकारी जमीन की शिकायतों को सुनकर गुस्सा आ गया. उन्होंने लेखपाल और कानूनगो की जमकर क्लास ली और सख्त चेतावनी दी कि अपनी कार्यशैली बदल लें वरना कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
हरदोई के डीएम अविनाश कुमार
हरदोई के डीएम अविनाश कुमार
प्रभात खबर

Hardoi News: हरदोई के तहसील बिलग्राम में शनिवार को आयोजित तहसील दिवस में जिलाधिकारी अविनाश कुमार व एसपी पहुंचे थे. यहां जनसुनवाई के दौरान उन्हें सबसे ज्यादा शिकायतें सरकारी जमीन पर कब्जा करने की मिली, जिसको सुनकर जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कानूनगो और लेखपाल की जमकर क्लास ली और कहा कि सुधर जाओ और अपनी कार्यशैली सुधार लो. अगली बार तहसील दिवस पर अगर शिकायतें मिलीं तो तुरंत सस्पेंशन की कार्रवाई की जाएगी.

डीएम अविनाश कुमार ने गुस्से में कानूनगो और लेखपाल से बोले कि जितनी शिकायतें आ रही हैं, उनमें सबसे ज्यादा शिकायतें चकरोड, खलियान, सरकारी भूमि पर कब्जे की है. प्राइवेट डिस्प्यूट बहुत कम आया है. क्या कर रहे हैं आप लोग? यहां पर सरकारी जमीन अगर बिकवाने का ठेका आप लोगों ने ले रखा है तो मैं आप लोगों को कार्रवाई करके बताता हूं. कानूनगो इसमें क्या कर रहे हैं? गंगा एक्सप्रेसवे में भी शिकायतें आई थी कि हमारा काम नहीं किया. विरासत नहीं की. अगर आदत खराब है तो सुधार लीजिए. पहली बार किसी तहसील दिवस पर मुझे ऐसे लेखपालों से बोलना पड़ रहा है.

डीएम ने कहा कि अगर ऐसे काम करना है तो अगली तहसील दिवस पर मैं यहां पर लिस्ट बनाऊंगा. उसी समय जिस जगह से मुझे सबसे ज्यादा शिकायतें प्राप्त होंगी, वह कानूनगो त्वरित सस्पेंड होगा. इसलिए अपनी कार्यशैली सुधार लीजिए. यह जितनी शिकायतें आई हैं, अगर दोबारा मुझे सरकारी भूमि पर कब्जे की शिकायतें मिली तो कार्रवाई की जाएगी.

तहसील दिवस समापन के बाद जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जनता की शिकायतों के अलावा सबसे ज्यादा शिकायतें सरकारी जमीनों पर कब्जे की थी, जिसके लिए 1 महीने का टाइम निस्तारण करने के लिए दिया गया है. एसडीएम व तहसीलदार को भी निर्देशित किया गया है.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें