1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur metro provided free travel to nurses on international nurses day nrj

Kanpur News: अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर नर्सों की सेवा भावना को कानपुर मेट्रो का 'सलाम'

नर्सिंग की पढ़ाई कर रहीं इन छात्राओं और महिला प्रोफेसर्स का दल दोपहर लगभग 1 बजे रावतपुर मेट्रो स्टेशन पहुंचा. स्टेशन पर मौजूद महिला स्टेशन कंट्रोलर द्वारा उन्हें स्टेशन में किए सुरक्षा प्रावधानों और मौजूद व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
यूपीएमआरसी ने नर्सि‍ंग की छात्राओं को कानपुर मेट्रो की यात्रा करने के लिए आमंत्रित किया.
यूपीएमआरसी ने नर्सि‍ंग की छात्राओं को कानपुर मेट्रो की यात्रा करने के लिए आमंत्रित किया.
Social Media

Kanpur News: अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लि. (यूपीएमआरसी) ने गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत संचालित नर्सिंग कॉलेज की 15 छात्राओं और 2 महिला प्रोफेसर्स को रावतपुर मेट्रो स्टेशन से आईआईटी-कानपुर मेट्रो स्टेशन तक और पुनः वापसी की निःशुल्क मेट्रो यात्रा कराई. चिकित्सा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपना अमूल्य योगदान देने वाली नर्सों का आभार व्यक्त करने के लिए आज यूपीएमआरसी ने इन छात्राओं को कानपुर मेट्रो की यात्रा करने के लिए आमंत्रित किया.

मेट्रो सुव‍िधा की दी जानकारी

नर्सिंग की पढ़ाई कर रहीं इन छात्राओं और महिला प्रोफेसर्स का दल दोपहर लगभग 1 बजे रावतपुर मेट्रो स्टेशन पहुंचा. स्टेशन पर मौजूद महिला स्टेशन कंट्रोलर द्वारा उन्हें स्टेशन में किए सुरक्षा प्रावधानों और मौजूद व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई. इसके बाद दल ने आईआईटी-कानपुर तक और पुनः वापसी की मेट्रो यात्रा की. यात्रा के दौरान ऑपरेशंस के स्टाफ द्वारा उन्हें ट्रेन में यात्रियों की मदद और सुरक्षा के लिए मौजूद फीचर्स जैसे कि पैसेंजर इमरजेंसी अलार्म (पीईए) आदि के बारे में भी बताया गया.

दिक्‍कत होने पर क्‍या करें?

उन्हें बताया गया कि अगर उन्हें यात्रा के दौरान ट्रेन में किसी भी तरह की असुविधा या असहजता महसूस होती है तो वे दरवाजों के पास लगे पीईए बटन्स को दबाकर सीधे ट्रेन ऑपरेटर से बात कर सकते हैं. इस बटन को दबाने के बाद ट्रेन ऑपरेटर न सिर्फ उनकी आवाज सुन सकेगा बल्कि सीसीटीवी के माध्यम से उन्हें देख भी सकेगा. अगले स्टेशन पर उन्हें मदद पहुंचा दी जाएगी. मेट्रो स्टेशन और ट्रेन में महिलाओं के लिए की गईं सुरक्षा व्यवस्थाओं और मेट्रो स्टाफ के सहयोगी व्यवहार से प्रभावित होकर, नर्सिंग की छात्राओं ने संपूर्ण मेट्रो स्टाफ के प्रति धन्यवाद प्रकट किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें