1. home Home
  2. state
  3. up
  4. income tax sent notice to rickshaw puller in mathura asking to him for payment of rs 3 crore vwt

मथुरा में रिक्शाचालक को इनकम टैक्स ने भेजा नोटिस, 3 करोड़ रुपये के भुगतान का दिया आदेश

थाना प्रभारी अनुज कुमार ने कहा कि सिंह की शिकायत के आधार पर कोई मामला तो दर्ज नहीं किया गया है, लेकिन पुलिस इस विषय पर जरूर गौर करेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धोखाधड़ी की आशंका.
धोखाधड़ी की आशंका.
प्रतीकात्मक फोटो : ट्विटर.

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मुथरा जिले का एक रिक्शाचालक उस समय चौंक गया जब उसे आयकर विभाग की ओर से 3 करोड़ रुपये से अधिक रकम के भुगतान वाला नोटिस मिला. आयकर विभाग का यह नोटिस मिलने के बाद उसने स्थानीय पुलिस से संपर्क स्थापित किया. ठगी की आशंका को लेकर रिक्शाचालक ने राजमार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई है. मामला मथुरा के बाकलपुर क्षेत्र की अमर कॉलनी का है.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, मथुरा के बाकलपुर क्षेत्र की अमर कॉलोनी में रहने वाले रिक्शाचालक प्रताप सिंह को आयकर विभाग की ओर से 3 करोड़ रुपये से अधिक रकम के भुगतान करने वाला नोटिस मिला. इसके बाद खुद के साथ ठगी होने की आशंका की वजह से रिक्शाचालक प्रताप सिंह ने राजमार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई.

थाना प्रभारी अनुज कुमार ने कहा कि सिंह की शिकायत के आधार पर कोई मामला तो दर्ज नहीं किया गया है, लेकिन पुलिस इस विषय पर जरूर गौर करेगी. इस बीच, प्रताप सिंह ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर अपनी यह कहानी बताई है. उसने कहा कि उसने बाकलपुर में तेज प्रताप उपाध्याय के जन सुविधा केंद्र में पैन कार्ड के लिए आवेदन दिया था, क्योंकि उसके बैंक ने उससे पैनकार्ड जमा करने को कहा था.

प्रताप सिंह के अनुसार, उसे बाकलपुर के संजय सिंह के मोबाइल नंबर से रंगीन पैनकार्ड की प्रति मिली. चूंकि वह पढ़ा-लिखा नहीं है, इसलिए उसने मूल पैन और उसकी रंगीन कॉपी में फर्क नहीं कर पाया. उसे अपना पैनकार्ड पाने के लिए तीन महीने तक जगह-जगह चक्कर काटना पड़ा. उसे 19 अक्टूबर को आयकर अधिकारियों से फोन आया और उसे नोटिस दिया गया कि उसे 3,47,54,896 रूपये का भुगतान करना है.

प्रताप सिंह के अनुसार, अधिकारियों ने उसे बताया कि किसी ने उसकी जगह लेकर उनके नाम पर जीएसटी नंबर प्राप्त किया है और उसने 2018-19 में 43,44,36,201 रुपये का कारोबार किया. उसके अनुसार, आयकर अधिकारियों ने उसे प्राथमिकी दर्ज कराने की सलाह दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें