1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur gets 10 more electric buses route public benefit utility news nrj

गोरखपुर को मिलीं 10 और इलेक्ट्रिक बसें, रज‍िस्‍ट्रेशन के बाद जल्द सड़कों पर भरेंगी 'रफ्तार'

गोरखपुर में इलेक्ट्रिक बसों की संख्या 25 हो गई है. इसी महीने पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी कर इन 10 बसों को सड़क पर उतारने की तैयारी नगर निगम की ओर से चल रही है. मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ के आदेश पर गोरखपुर महानगर में 25 इलेक्ट्रिक बसें और मिलेंगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
सांकेत‍िक तस्‍वीर
सांकेत‍िक तस्‍वीर
Prabhat Khabar

Gorakhpur News: गोरखपुर महानगर में इलेक्ट्रिक बस की सुविधा लेने वाले यात्रियों के लिए खुशी की खबर है. महानगर में 10 और इलेक्ट्रिक बस आ गई हैं. इसके साथ ही गोरखपुर में इलेक्ट्रिक बसों की संख्या 25 हो गई है. इसी महीने पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी कर इन 10 बसों को सड़क पर उतारने की तैयारी नगर निगम की ओर से चल रही है. मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ के आदेश पर गोरखपुर महानगर में 25 इलेक्ट्रिक बसें और मिलेंगी. गोरखपुर में 54 सीट वाली इलेक्ट्रिक बस से जल्द ही शुरू होने वाली है.

रास्‍ते में बसों को चार्ज करते लाए

गोरखपुर में 10 इलेक्ट्रिक बसें और आ गई हैं. गुड़गांव से इलेक्ट्रिक बसों को लेकर ड्राइवर बुधवार की दोपहर के बाद गोरखपुर पहुंचे. इन बसों को गोरखपुर के महेसरा स्थित इलेक्ट्रिक बस डिपो में खड़ा किया गया है. पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी करने के बाद इन बसों को इसी महीने सड़क पर उतारने की प्रक्रिया चल रही है. इलेक्ट्रिक बस डिपो के प्रबंधक केके मिश्र ने बताया कि इस बार इलेक्ट्रिक बसों को ट्रेलर पर रखकर नहीं लाया गया है. ड्राइवर गुड़गांव से इन बसों को चला कर लाए हैं. बसों के साथ एक कंटेनर में जनरेटर भी था. रास्ते में बसों को चार्ज करते हुए लाया गया है. जिन स्थानों पर बसों का चार्जिंग स्टेशन मिला है, वहां भी बसों को चार्ज किया गया है.

इन नए रूट पर भी लाने का है प्‍लान

10 बसों की संख्या और बढ़ जाने से यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी. इतना ही नहीं गोरखपुर में चार्जिंग बसों के रूटों का भी विस्तार होगा. महानगर में नगर निगम के रूटों के विस्तार और फेरे बढ़ाने पर नगर निगम के अधिकारियों ने मंथन करना शुरू कर दिया है. सहजनवा, भटहट, पिपराइच और जंगल सिकरी तक बसें जा रही हैं. नागरिक काफी समय से बसों का फेरा बढ़ाने और पिपराइच, कौड़ीराम ,चौरीचौरा व अन्य स्थानों तक बस सेवा शुरू कराने की मांग कर रहे हैं. नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने बताया कि 10 इलेक्ट्रिक बसें गोरखपुर में आ चुकी हैं. इनके पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. जल्द ही इन बसों को सड़क पर उतारा जाएगा.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें