1. home Home
  2. state
  3. up
  4. ghaziabad
  5. corona vaccination deadline fixed for 100 percent corona vaccine in ghaziabad sht

Ghaziabad News: गाजियाबाद में 30 नवंबर तक शत-प्रतिशत वैक्‍सीनेशन के आदेश, छुट्टी के दिन भी होगा टीकाकरण

गाजियाबाद में में शत-प्रतिशत कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज लगाने की डेट लाइन तय कर दी गई है. आगामी 30 नवंबर तक सभी जिलेवासियों को कोरोना की पहली डोज लगा दी जाएगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
corona vaccine
corona vaccine
file

Ghaziabad News: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर प्रदेश की योगी सरकार लगातार नजर बनाए हुए है. इस बीच अब गाजियाबाद में में शत-प्रतिशत कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज लगाने की डेट लाइन तय कर दी गई है. आगामी 30 नवंबर तक सभी जिलेवासियों को कोरोना की पहली डोज लगा दी जाएगी.

30 नवंबर तक होगा शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन

बता दें कि गाजियाबाद में 30 नवंबर तक जिले में रहने वाले सभी लोगों को पहली वैक्‍सीन लग जाएगी. इस संबंध में जिले के जिलाधिकारी डीएम आरके सिंह ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को आदेश जारी कर दिए हैं. साथ ही उन्‍होंने हर दिन लगने वाली वैक्‍सीन की संख्‍या निर्धारित कर दी गई है.

हर दिन इतने लोगों का वैक्सीनेशन

जिलाधिकारी आरके सिंह ने कहा है कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों को मिलाकर प्रतिदिन 40,000 पात्र व्यक्तियों का वैक्सीनेशन किया जाना चाहिए. ताकि तय समय तक शत-प्रतिशत कोरोना वैक्सीनेशन की फस्ट डोज लगाई जा सके. इसके अलावा नोडल अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह प्रतिदिन किए गए वैक्सीनेशन जायजा लें. साथ ही टीकाकरण के लिए लोगों के बीच जागरुकता लाने की बात कही है.

शनिवार और रविवार को भी टीकाकरण

इसके अलावा गाजियाबाद में तय समय में शत-प्रतिशत वैक्‍सीनेशन पूरा कराने के लिए नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि, शनिवार और रविवार के दिन भी टीकाकरण कराया जाए.

 12 नए संक्रमित मामले दर्ज

बता दें कि यूपी में बीते 24 घंटे में 1.18 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें 12 नए संक्रमित मामले सामने आए. प्रदेश में सक्रिय केस बढ़कर 104 हो गए हैं. हालांकि कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढोत्तरी को देखते हुए सतर्कता बढ़ा दी गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें