1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ex dm ghaziabad nidhi kesarwani suspended for corruption in land acquisition for delhi meerut expressway nrj

गाजियाबाद: भूम‍ि अधिग्रहण में गड़बड़ी के आरोप में CM योगी का बड़ा कदम, तत्कालीन DM निधि केसरवानी सस्‍पेंड

साल 2004 बैच की आईएएस अधिकारी निधि केसरवानी को सस्पेंड कर दिया गया है. मणिपुर कैडर के यह अधिकारी वर्तमान में केंद्र सरकार की सेवा कर रही हैं. उन पर गाजियाबाद में डीएम के पद पर रहते हुए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के लिए भूमि अधिग्रहण की सुविधा के दौरान भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Ghaziabad
Updated Date
तत्कालीन जिलाधिकारी गाजियाबाद निधि केसरवानी को निलंबित कर दिया गया है.
तत्कालीन जिलाधिकारी गाजियाबाद निधि केसरवानी को निलंबित कर दिया गया है.
Social Media

Lucknow News: गाजियाबाद में सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर एक बड़ी कार्रवाई की गई है. तत्कालीन जिलाधिकारी गाजियाबाद निधि केसरवानी को निलंबित कर दिया गया है. सीएम योगी ने निलंबन के साथ ही विभागीय कार्यवाही शुरू करने के लिए पूरे मामले को भारत सरकार को संदर्भित करने के आदेश भी जारी कर दिए हैं.

नियुक्ति विभाग पर ग‍िरी गाज

दरअसल, जमीन अधिग्रहण के मामले में भ्रष्टाचार के आरोप के बाद यह कार्रवाई की गई है. वर्तमान में केसरवानी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली में तैनात हैं. उन पर आरोप है क‍ि गाजियाबाद की जिलाधिकारी ने अपने पद का दुरुपयोग कर भूमि अधिग्रहण में अनियमितता की है. मामले की विभागीय जांच के साथ ही दोष‍ियों पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश भी दिए गए हैं. यही नहीं सीएम योगी ने जांच रिपोर्ट उपलब्ध होने के बावजूद उसे क्रियान्वित न करने वाले नियुक्ति‍ विभाग के अफसरों पर भी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. इसके तहत अनुभाग अधिकारी नियुक्ति और समीक्षा अधिकारी नियुक्ति को भी सस्पेंड करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अत‍िरिक्‍त अनुसचिव नियुक्ति विभाग के खिलाफ विभागीय कार्यवाही और जांच के निर्देश भी दिए गए हैं. 2004 बैच की आईएएस अधिकारी निधि केसरवानी को सस्पेंड कर दिया गया है. मणिपुर कैडर के यह अधिकारी वर्तमान में केंद्र सरकार की सेवा कर रही हैं. उन पर गाजियाबाद में डीएम के पद पर रहते हुए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के लिए भूमि अधिग्रहण की सुविधा के दौरान भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें