1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ec notice to bjp leader anand chaudhary over short pyjama long kurta poster sht

बीजेपी नेता ने लिखा- 'छोटा पजामा-लंबा कुर्ता…चाहिए शांति या फिर दंगा', चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस

अपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में बीजेपी नेता आनंद चौधरी के खिलाफ चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
चुनाव आयोग
चुनाव आयोग
File Photo

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच नेताओं की बयानबाजी के बाद अब धर्म विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी और पोस्टर के मामले भी सामने आने लगे हैं. इस बीच बुलंदशहर बीजेपी के प्रचार प्रमुख ने अपने फेसबुक अकाउंट से एक आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड किए गए विवादास्पद पोस्टर के संबंध में भाजपा के प्रचार और विज्ञापन प्रमुख आनंद चौधरी को नोटिस जारी कर दिया है.

आनंद चौधरी ने की ये टिप्पणी

आनंद चौधरी ने एक पोस्टर अपलोड करते हुए लिखा था कि 'छोटा पजामा-लंबा कुर्ता...चाहिए शांति या फिर दंगा.' मामला चुनाव आयोग के संज्ञान में आते ही आनंद चौधरी को नोटिस जारी कर दिया गया है. वहीं चुनाव आयोग के नोटिस जारी करते ही प्रचार प्रमुख ने सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर की गई आपत्तिजनक पोस्ट को डिलीट कर दिया है. उनकी टिप्पणी पर विपक्ष के नेताओं ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

चुनाव आयोग अलर्ट

दरअसल, बीजेपी नेता द्वारा जारी किए गए पोस्टर के जरिए अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को निशाना बनाया है. मामले में नोटिस उप जिला कलेक्टर के कार्यालय द्वारा जारी किया गया था, जो निर्वाचन क्षेत्र में रिटर्निंग अधिकारी भी हैं. चुनाव आयोग इस समय नेताओं के विवादित बयान से लेकर आपत्तिजन पोस्टरों और धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले शरारती तत्वों पर शिकंजा कसने की पूरी तैयारी में है.

7 मार्च को वोटिंग होगी, 10 को मतगणना

उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को होगी. इसके बाद दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी, तीसरे 20 फरवरी, चौथे 23 फरवरी, पांचवे 27 फरवरी, छठे 3 मार्च और सातवें चरण के लिए 7 मार्च को वोटिंग होगी. 10 मार्च को मतगणना होगी.

पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान

पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगा, दूसरा चरण में 9 जिलों की 55 सीटों पर, तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर. चौथे चरण में मतदान लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों, पांचवे चरण 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें चरण के लिए मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें