1. home Home
  2. state
  3. up
  4. dengue d2 strain attack in agra uttar pradesh up health department alert issued child avh

आगरा में डेंगू के D2 स्ट्रेन ने बरपाया कहर! 15 दिनों में 11 की मौत, बच्चों को लेकर स्वास्थ्य विभाग का अलर्ट

ताजनगरी आगरा के पिनाहट ब्लॉक में वायरल फीवर और डेंगू ने कहर ढाह दिया है. हालात ये है कि पिछले 15 दिनों में 11 से ज्यादा लोगों ने दम तोड़ दिया है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आगरा में डेंगू के D2 स्ट्रेन ने बरपाया कहर
आगरा में डेंगू के D2 स्ट्रेन ने बरपाया कहर
Prabhat Khabar

यूपी के आगरा में वायरल फीवर के बाद अब डेंगू का कहर शुरू हो गया है. बताया जा रहा है कि यहां पर डेंगू का नया डी 2 स्ट्रेन देखने को मिला है. डेंगू की वजह से आगरा में पिछले 15 दिनों में करीब 11 लोगों की मौत हो गई है. वहीं डेंगू के बढ़ते कहर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गई है.

जानकारी के मुताबिक ताजनगरी आगरा के पिनाहट ब्लॉक में वायरल फीवर और डेंगू ने कहर ढाह दिया है. हालात ये है कि पिछले 15 दिनों में 11 से ज्यादा लोगों ने दम तोड़ दिया है. स्वास्थ्य विभाग लगातार हालात काबू में करने के दावे कर रहा है, बावजूद इसके वायरल फीवर का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है.

वहीं आगरा में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिलाधिकारी आगरा प्रभु एन सिंह स्वास्थ्य विभाग की चल रही तैयारियो की लगातार समीक्षा करने में जुटे हैं. जिलाधिकारीने पिछले दिनों समीक्षा बैठक में सीएचसी प्रभारी पिनाहट डाक्टर विजय कुमार को गांव गांव कैम्प लगाने, गंदगी की रोकथाम व मच्छरो को को पैदा ना होने देने के लिए एंटी लार्वा दवा का छिड़काव का निर्देश दिया.

इधर, एस एन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ प्रशांत गुप्ता और सीएमओ अरुण श्रीवास्तव की माने तो डेंगू का नया स्ट्रेन डी 2 देखने को मिला है. उसी के चलते आगरा में मरीजों खास कर बच्चों के लिए परेशानी बढ़ रही है. इसके लिए जिला अस्पताल और एस एन मेडिकल कॉलेज के डेंगू वार्ड में सारी चिकित्सीय गाइड लाइन को फॉलो किया जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें