1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cyber fraud case cyber thugs of bihar took away money from the account of bareilly nagar nigam sht

Bareilly News: नगर निगम के खाते से बिहार के साइबर ठगों ने उड़ाई रकम, तीन पर मुकदमा, ऐसे दिया ठगी को अंजाम

बरेली नगर निगम के खाते से बिहार के समस्तीपुर जनपद के साइबर ठगों ने 99,250 रुपए की रकम फर्जी चेक से उड़ा दी है. बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक की सूचना पर निगम के वित्त अधिकारियों ने बैंक से स्टेटमेंट लिया, जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
साइबर ठगी
साइबर ठगी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Bareilly News: बरेली नगर निगम के खाते से बिहार के समस्तीपुर जनपद के साइबर ठगों ने 99,250 रुपए की रकम फर्जी चेक से उड़ा दी है. बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक की सूचना पर निगम के वित्त अधिकारियों ने बैंक से स्टेटमेंट लिया. इसमें बिहार के समस्तीपुर के बबिल कुमार के खाते में रकम ट्रांसफर हुई है.

आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

नगर निगम के सहायक लेखा अधिकारी की ओर से कोतवाली में तहरीर दी गई. इसके बाद पुलिस ने इण्डियन बैंक, समस्तीपुर के शाखा प्रबंधक, क्षेत्रीय प्रमुख और बबिल कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी है.

बैंक के सहायक शाखा प्रबंधक ने दी जानकारी

बरेली नगर निगम के सहायक लेखा अधिकारी ह्रदय प्रकाश नारायण की ओर से दी गई तहरीर में बताया गया है कि नगर निगम का खाता बैंक ऑफ बड़ौदा की नगर निगम शाखा में है. गुरुवार को बैंक के सहायक शाखा प्रबंधक ने सहायक लेखा अधिकारी को फोन पर बताया कि बिहार के समस्तीपुर के स्थित काशीपुर कॉलोनी की इंडियन बैंक शाखा में बबिल कुमार नामक व्यक्ति के खाते में नगर निगम के खाते से 99,257 रुपए ट्रांसफर करने का प्रयास किया गया है.

दोनों चैक निकले फर्जी

सहायक लेखा अधिकारी ने बैंक से नगर निगम के खाते का स्टेटमेंट लिया. इस स्टेटमेंट में पता चला कि 13 अप्रैल को बबिल कुमार के खाते में पहले 49,500 और फिर 49,200 ट्रांसफर हुए हैं. मगर, इसके बाद सहायक लेखा अधिकारी से लेकर वित्त विभाग के अधिकारी हैरान हैं. यह दोनों ही चैक फर्जी हैं.

साइबर ठग बबिल कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

नगर निगम के वित्त विभाग ने इस तरह का कोई भी चैक नहीं काटने की बात कही है. कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को इंडियन बैंक समस्तीपुर के क्षेत्रीय प्रमुख, शाखा प्रबंधक और साइबर ठग बबिल कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें