1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. crisis of medicine and oxygen in up priyanka gandhi against yogi government prt

‘दवाओं और ऑक्सीजन के लिए तड़प रहा यूपी’, अखिलेश यादव के बाद योगी सरकार पर कांग्रेस का जोरदार हमला, प्रियंका गांधी ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Priyanka Gandhi against Yogi Government
Priyanka Gandhi against Yogi Government
PTI
  • यूपी में सियासी घमासान तेज

  • अखिलेश यादव के बाद प्रियंका गांधी का जोरदार हमला

  • कहा- प्रदेश में ऑक्सीजन और दवाओं की घोर किल्लत

Corona Virus in UP, Priyanka Gandhi Against Yogi Government: कोरोना संक्रमण से जूझ रहे यूपी में सियासी घमासान भी तेज हो गया है. पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर नाकामी का आरोप लगाया. अब कांग्रेस भी योगी सरकार पर निशाना साध रही है. इसी कड़ी में, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है वर्तमान सरकार असंवेदनशील है. उन्होंने राज्य में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है वाले बयान को लेकर भी योगी सरकार पर निशाना साधा है.

प्रयंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के निजी या सरकारी कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं वाले बयान को लेकर सीएम योगी की आलोचना की है, और कहा कि ‘‘केवल एक असंवेदनशील सरकार ही'' इस प्रकार का बयान दे सकती है. गौरतलब है कि, सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते शनिवार को कहा था कि प्रदेश के किसी भी निजी या सरकारी कोविड अस्पताल में चिकित्सीय ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है.

प्रियंका गांधी ने मीडिया रिपोर्टस का हवाला देते हुए कहा कि, सीएम जरा खुद को उन मरीजों की जगह रखकर देखिए, जिन्हें कहा जाता है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण दाखिला नहीं मिलेगा. प्रियंका गांधी ने कहा कि, ‘संवेदनहीन सरकार ही ऐसा बयान देगी’. प्रियंका गांधी ने सीएम योगी से कहा है कि, पूरे उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन को लेकर आपात स्थिति है. आपको मेरे खिलाफ मामला दर्ज करना है, मेरी सम्पत्ति जब्त करनी है, तो अवश्य करें, लेकिन भगवान के लिए स्थिति की गम्भीरता को पहचानिए.

गौरतलब है कि इससे पहले सीएम योगी ने कहा था कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. उन्होंने यह भी कहा था कि कोई भी अस्पताल मरीजों को दाखिल करने से इनकार नहीं कर सकता. आगर सरकारी अस्पताल में बेड नहीं है तो मरीज प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज कराएं. सीएम ने आश्वासन दिया है कि मरीजों के सारा इलाज का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी.

भाषा इनपुट के साथ

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें